Joe Biden से झगड़ने के बाद Donald trump ने उनके लिए white house में छोड़ी चिट्ठी

राष्ट्रपति चुनाव से लेकर चुनाव के नतीजे आने के बाद अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प चुनाव में धांधली के आरोप लगाते रहे है।

वॉशिंगटन: अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन ( Joe Biden ) ने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Donald trump ) ने जाने से पहले व्हाइट हाउस के ‘ओवल ऑफिस’ में उनके लिए बेहद उदार पत्र छोड़ा है।

राष्ट्रपति चुनाव से लेकर चुनाव के नतीजे आने के बाद अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प चुनाव में धांधली के आरोप लगाते रहे है। उन्होंने हद तो तब करदी जब उनके कहने पर उनके समर्थको ने जनवरी के पहले हफ्ते में अमेरिकी संसद में घुस कर हंगामा किया, इस हंगामे ने इतना हिंसक रूप ले लिया कि उसमे कई लोगो की जान भी चली गई।

खैर इन सभी विवादों के बाद डोनाल्ड ट्रम्प ने व्हाइट हाउस छोड़ दिया है लेकिन छोड़ने से पहले ट्रम्प ने वहां एक उदार पत्र छोड़ा है यह कहना है अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन का, दरअसल ऐसी परंपरा है कि पूर्व राष्ट्रपति ओवल ऑफिस में नए राष्ट्रपति के लिए रिजॉल्यूट डेस्क पर पत्र छोड़ते हैं।

आपको बतादें कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने कार्यकाल के अंत तक कई  परंपराओं को तोड़ा था, इसलिए बुधवार तक इस पर अनिश्चितता थी कि क्या वह राष्ट्रपति कार्यालय में अपने उत्तराधिकारी जो बाइडेन के लिए पत्र छोड़ने की परंपरा को निभाएंगे या नहीं क्योंकि ट्रंप ने बाइडेन की जीत पर औपचारिक रूप से उन्हें बधाई भी नहीं थी।

लेकिन अब जो बाइडेन ने मिडिया से बताया है की ट्रम्प उनके लिए पत्र छोड़ कर गए है जो काफी उदार और निजी है जिसके कारण वो इसको लेकर कुछ बता नहीं सकते लेकिन उन्होंने कहा है कि वह इस बारे में ट्रम्प से बात करने की सोच रहे है।

यह भी पढ़े: लेडी गागा ( Lady Gaga ) ने अपनी आवाज़ और लुक से सभी का दिल जीता

Related Articles

Back to top button