IPL
IPL

Trump के बेटे से नहीं देखी गई बाप की ‘हालत’, Elon Musk से की ये रिक्वेस्ट

6 जनवरी को ट्रंप समर्थकों ने कैपिटल हिल घेर लिया था और कई घंटों तक उपद्रव किया। इस उपद्रव में 5 लोगों की मौत भी हो गई। इस घटना के बाद ट्रंप का ट्विटर अकाउंट स्सपेंड कर दिया गया। ट्विटर के बैन करने के बाद अन्य सोशल मीडिया ने भी ट्रंप का अकाउंट डिलीट कर  दिया जैसे कि फैसबुक, इंस्टाग्राम, स्नैपचैट, यूट्यूब आदि।

नई दिल्ली: डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के बेटे ने दुनिया के सबसे अमीर आदमी से मदद की गुहार लगाई है। दरअसल ट्रंप के बेटे ने अपने बाप की मदद के एलन मास्क से रिक्वेस्ट की है। रिक्वेस्ट करते हुए ट्रंप के बेटे ने एलन से कहा कि वो एक ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनाए जहां उनके पिता को बैन न किया जा सके।

बता दें कि 6 जनवरी को ट्रंप समर्थकों ने कैपिटल हिल घेर लिया था और कई घंटों तक उपद्रव किया। इस उपद्रव में 5 लोगों की मौत भी हो गई। इस घटना के बाद ट्रंप का ट्विटर अकाउंट स्सपेंड कर दिया गया। ट्विटर के बैन करने के बाद अन्य सोशल मीडिया ने भी ट्रंप का अकाउंट डिलीट कर  दिया जैसे कि फैसबुक, इंस्टाग्राम, स्नैपचैट, यूट्यूब आदि। सभी ने नागरिक सुरक्षा का हवाला देते हुए ट्रंप के अकाउंट्स पर प्रतिबंध लगाया था।

ट्रंप के बेटे ने इंस्टाग्राम पर वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि आखिर एलन मस्क एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म क्यों नहीं बनाते हैं? उन्होंने स्पेस को लेकर बेहतरीन काम किया है और उन्होंने इस काम को अपने बलबूते पर किया है। उन्होंने बड़ी-बड़ी सरकारों से इस काम को बेहतर और किफायती तरीके से कर के दिखाया है। मुझे लगता है कि वे एक ऐसे शख्स हैं जो ट्विटर जैसे प्लेटफॉर्म से कहीं बेहतर साबित हो सकता है।

यह भी पढ़ें: पिता ने अपनी ही बेटियों को बनाया हवस का शिकार, मामला दर्ज

उन्होंने आगे कहा कि ऐसा नहीं है कि मैं किसी रूढ़िवादी प्लेटफॉर्म की पैरवी कर रहा हूं। मैं एक ऐसा प्लेटफॉर्म चाहता हूं जहां मैं अपने विचारों को दूसरी विचारधारा के लोगों के साथ शेयर कर सकूं ना कि कोई ऐसा प्लेटफॉर्म जहां हमें कंट्रोल करने की कोशिश की जाए। एलन तुम आखिर ऐसा प्लेटफॉर्म क्यों नहीं बनाते हो। प्लीज एक कॉन्सेप्ट के साथ आओ। मुझे लगता है कि तुम एक ऐसे इंसान हो जो अमेरिका में फ्री स्पीच को बचा सकते हो।

यह भी पढ़ें: बदल जाएंगी कोरोना कॉलर ट्यून, अमिताभ बच्चन की जगह सुनेंगे इनकी आवाज

Related Articles

Back to top button