IPL
IPL

राष्ट्रपति चुनाव के अंतिम नतीजों के पहले ट्रम्प समर्थकों का कैबिनेट बिल्डिंग पर हिंसक प्रदर्शन

वाशिंगटन: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) को उनकी हार बर्दास्त नहीं हो रही है। और वो अपनी हार मानने को तैयार नहीं है। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों पर अंतिम मुहर लगने वाली है, लेकिन डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) अभी भी अपनी हार की कड़वी सच्चाई को हजम नहीं कर पा रहे है।

नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन (Joe Biden) के निर्वाचन को मंजूरी देने के लिए वाशिगटन (Washington) स्थित अमेरिकी संसद (कांग्रेस) में होने वाली बैठक से पहले पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने चुनाव में धांधली के आरोप लगाए। चुनावो में धांधली के आरोप लगते हुए ट्रम्प ने अपने सैकड़ो समर्थको का आह्वान किया, और कैपिटल बिल्डिंग (Capital Building) पर शक्ति प्रदर्शन कर दबाव बनाते हुए नजर आये।

Trump समर्थकों और सुरक्षाकर्मियों में हुई जमकर झड़प

ट्रम्प के आह्वान पर उनके सैकड़ों समर्थक जबरदस्ती कैपिटल बिल्डिंग (Capital Building) तक पहुंच गए, और बिल्डिंग की सीढ़ियों पर कब्जा कर लिया। अमेरिकी मिडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ट्रम्प (Donald Trump) ने अपने समर्थको को सम्बोधित करते हुए कहा कि, हम चुनाव जीत गए है, हम कभी हार नहीं मानेंगे।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ट्रम्प (Donald Trump) ने ‘सेव अमेरिका मार्च’ (Save america march) का आह्वान किया, जिसकी प्रतिक्रिया में उनके समर्थक कैपिटल बिल्डिंग पहुँच गए और चार स्तरीय सुरक्षा घेरे को तोड़कर जबरन अंदर घुसने की कोशिश करने लगे। ट्रम्प भाषण के बाद व्हाइट हाउस वापस चले गए पर उनके समर्थको ने कैपिटल बिल्डिंग पर हंगामा खड़ा कर दिया। जिसके बाद ट्रम्प समर्थको और सुरक्षाकर्मियों में जमकर झड़प हुई।

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड ने रचा इतिहास, पाकिस्तान को हरा पहली बार बनी नंबर-1 टीम

Related Articles

Back to top button