ट्रंप ने हिलेरी क्लिंटन पर की भद्दी टिप्पणी

0

trump-hillary

वॉशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव पर बहस तेज होने के साथ ही सियासी हमले भी तेज होते जा रहे हैं। रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवारी के दावेदार डोनाल्ड ट्रंप लगातार अपने बयानों को लेकर विवादों में घिरते दिख रहे हैं। ट्रंप ने इस बार हिलेरी क्लिंटन पर टिप्पणी की तो फिर विवाद खड़ा हो गया।

2008 के बहस को लेकर की टिप्पणी
रिपब्लिकन पार्टी की ओर से अमेरिका के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की दौड़ में आगे चल रहे डोनल्ड ट्रंप ने इस बार डेमोक्रेटिक पार्टी की नेता हिलेरी क्लिंटन के लिए आपत्तिजनक बयान देते हुए कहा कि वह 2008 में ओबामा के मुकाबले इसलिए पिछड़ गई थीं, क्योंकि उन्होंने डिबेट के दौरान बाथरूम ब्रेक लिया था। 2008 के राष्ट्रपति चुनाव में हिलेरी डेमोक्रेटिक पार्टी से चुनाव लड़ने की रेस में थीं।

हिलेरी को बताया था झूठी
इससे पहले उन्होंने अमेरिका में मुस्लिमों की एंट्री पर बैन वाले अपने बयान की आलोचना करने पर हिलेरी क्लिंटन को निशाने पर लेते हुए कहा कि वह झूठी हैं। हिलेरी ने कहा था कि ट्रंप का बयान आईएस के एजेंडे को बढ़ावा देने वाला है।

अन्य समुदायों पर भी कर चुके हैं टिप्पणी
डोनाल्ड ट्रंप इससे पहले भी हिस्पैनिक्स, मुस्लिमों और महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां कर चुके हैं। इससे पहले वह एक टीवी कार्यक्रम में हिलेरी क्लिंटन के ‘मासिक चक्र’ पर भी इशारों में टिप्पणी कर चुके थे। हालांकि बाद में उन्होंने सफाई देते हुए कहा था कि उनका इरादा वह नहीं था, जैसा कि दिखाया जा गया।

कहां गई थी हिलेरी?
रिपब्लिकन पार्टी की ओर से उम्मीदवारी की दौड़ में आगे चल रहे ट्रंप ने कहा कि डेमोक्रेटिक डिबेट के दौरान शनिवार की रात को आखिर हिलेरी क्लिंटन कहां गई थीं। वह बाथरूम ब्रेक के बाद देर से क्यों आईं? ट्रंप ने कहा, ‘वह कहां गई थीं। उन्हें हिलेरी के बिना ही डिबेट शुरू कर देनी चाहिए था। मैं जानता हूं वह कहां गई थीं। यह बेहद घृणित है, मैं इसके बारे में बात भी नहीं करना चाहता हूं।

मुस्लिमों के खिलाफ दिया था बयान
इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि अमेरिका में तब तक मुसलमानों के प्रवेश पर पूरी तरह रोक लगा देना चाहिए जब तक कि देश के प्रतिनिधि यह पता न लगा लें कि आखिर यहां क्या चल रहा है। ट्रंप के इस बयान की चारों ओर आलोचना हुई। हालांकि, ट्रंप अपने इस बयान पर कायम है। आलोचकों ने आरोप लगाया कि ट्रंप के इस तरह के बयानों से अमेरिका में मुस्लिमों के खिलाफ हमलों में तेजी आएगी।

loading...
शेयर करें