डोनाल्ड ट्रंप ने बिडेन को बताया पिछलग्गू, कहा- भारी मतो से हमारी होगी जीत

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तीन नवंबर को होने वाले चुनाव को लेकर दावा करते हुए कहा है कि इस साल 2016 से भी ज्यादा वोटों से जीत हासिल होगी।

 

वाशिंगटन : अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव नवंबर में होने है। चुनाव प्रचार करके रैलियों में लोगो को लुभाने के लिए भाषण जबरदस्त चल रही है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तीन नवंबर को होने वाले चुनाव को लेकर दावा करते हुए कहा है कि इस साल 2016 से भी ज्यादा वोटों से जीत हासिल होगी। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पेंसिलवेनिया की रैली को संबोधित करते हुए जबर्दस्त उत्साहित दिखे। उन्होंने अपने समर्थकों से कहा अगर उनके प्रतिद्वंदी जो बिडेन और कमला हैरिस चुनाव जीते तो वे देश में समाजवादी विचार धारा लाएंगे। उन्होंने कहा बिडेन हर समय सोने वाला इंसान है ये धनी प्रतिद्वंदियों को इस चुनाव में सबक सिखा दीजिए।

बिडेन पैसे वालों के पिछलग्गू

ट्रंप ने बिडेन को इशारो में पिछलग्गू बताते हुए बिडेन को सितंबर में फंड इकट्ठा करने को लेकर भला-बुरा कहा। ट्रंप ने कहा, मैं चाहूं तो फंड इकट्ठा करने में ‘किंग’ बन सकता हूं। लेकिन में बिडेन की तरह लॉबी करने वालों और वाशिंगटन के गिद्धों का पिछलग्गू नहीं बन सकता।

बिडेन के लिए ओबामा करेंगे रैली

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा बिडेन के लिए रैली करेंगे। कोरोना महामारी की वजह से ओबामा छोटी रैली करेंगे। यह रैली ड्राइव-इन होगी, यानि समर्थक वहां अपनी कारों में मौजूद रहते हुए रेडियो पर भाषण सुनेंगे। ओबामा बिडेन के लिए वर्चुअल रैली भी कर रहे हैं।

ये भी पढ़े : फरार चल रहा शातिर ललित भाटी गिरफ्तार, ठगी करने का था आरोप

अमेरिका में होने वाले चुनावों के प्रचार में दोनों पार्टियों के समर्थको ने अपनी ताकत झोंक रहे हैं। रिपब्लिक और डेमोक्रेट दोनों ही लाखों डालर प्रचार और विज्ञापनों पर लगा रहे हैं। अमेरिकी मीडिया के मुताबिक 2017 में जब से ट्रंप व्हाइट हाउस में आए हैं, अपने राजनीतिक अभियानों में लाखों रुपये खर्च कर चुके है। उधर बिडेन के विज्ञापन और प्रचार ने भी जोर पकड़ लिया है।

ये भी पढ़े : राष्ट्रपति चुनाव के पहले दौर के परिणाम आने के बाद गुएना में झड़प, 10 की मौत

56 की हुई कमला

उपराष्ट्रपति पद की डेमोक्रेट प्रत्याशी कमला हैरिस 56 साल की हो गई। इस मौके पर बिडेन ने ट्वीट करके कहा कि कमला का अगला जन्मदिन व्हाइट हाउस में मनाया जाएगा। उन्होंने कहा अगर कमला चुन गई तो वह पहली महिला उपराष्ट्रपति होंगी।

Related Articles

Back to top button