IPL
IPL

Donald Trumph ने व्हाइट हाउस को कहा अलविदा, अमेरिकी परंपरा को किया दरकिनार

वाशिंगटन: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trumph) को आखिरकार व्हाइट हाउस से विदाई लेनी पड़ी. एक समय तो ऐसा आ गया जब ट्रम्प अपनी हार स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं थे. ट्रम्प के एक भड़काऊ भाषण से प्रेरित होकर उनके समर्थकों ने यूएस कैपिटल हाउस पर हमला बोल दिया था. इस हमले में सांसदों को छिपाना पड़ा था.

ट्रम्प ने नहीं दी बाइडेन को बधाई

ट्रम्प अपनी हार से कितना आहात थे इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उन्होंने न तो नवनिर्वाचित राष्ट्रपति बाइडेन को कोई बधाई दी और न ही शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लिया. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप समेत व्हाइट हाउस छोड़कर फ्लोरिडा के लिए रवाना हो गए.

राष्ट्रपति रहते व्हाइट हाउस को कहा अलविदा

ट्रम्प ने अमेरिकी परंपरा को भी दरकिनार कर दिया. उन्होंने राष्ट्रपति रहते व्हाइट हाउस को  अलविदा कहा. अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trumph) अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ व्हाइट हाउस छोड़कर बाहर निकले.

व्हाइट हाउस से बाहर आने के बाद पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प के लिए जॉइंट बेस एंड्रूज में विदाई समारोह आयोजित किया गया. अपने आखिरी संवाद में ट्रम्प ने कहा वो अमेरिका के लोगों के लिए हमेशा लड़ते रहेंगे. उन्होंने नए प्रशासन को शुभकामनाये जरूर दी लेकिन जो बाइडेन का नाम भी नहीं लिया.

यह भी पढ़ें: कमला हैरिस के ननिहाल में मनाया गया जश्न, मिठाइयां बांटकर दी बधाई

Related Articles

Back to top button