वाशिंगटन में कल डोनाल्ड ट्रंप की बड़ी रैली, नेशनल गार्ड करेगी पुलिस की मदत

वाशिंगटन (Washington) में कल शुरु होने वाली रैली के दौरान नेशनल गार्ड मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग की सहायता करेगा।

वाशिंगटन : अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) द्वारा इस सप्ताह की जाने वाली रैली के दौरान नेशनल गार्ड (United States National Guard) पुलिस की मदद करेंगे।

मेट्रोपॉलिटन पुलिस (Metropolitan police) विभाग के प्रमुख रॉबर्ट कॉनेटी ने सोमवार को एक वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा, “हमें पुष्टि मिली है कि वाशिंगटन (Washington) में कल शुरु होने वाली रैली के दौरान नेशनल गार्ड मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग की सहायता करेगा।” उन्होंने कहा, “वे हमारे देश की राजधानी में भीड़ प्रबंधन के साथ-साथ यातायात नियंत्रण में हमारी सहायता के लिए तैनात किए जाएंगे। इससे पुलिस अधिकारियों को शहर में हिंसा, आंदोलन पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देगा।”

उन्होंने कहा कि प्रदर्शन के दौरान क्षेत्र में हथियारों (Weapons) की अनुमति नहीं दी जाएगी। पुलिस विभाग को जानकारी मिली है कि कुछ लोग शहर में हथियार लेकर आए है।

मेयर मुरील बोसेर ने निवासियों से आग्रह किया कि वे मंगलवार और बुधवार को शहर में होने वाले प्रदर्शनों के दौरान उस क्षेत्र में जाने से परहेज करे।

इसे भी पढ़े: SA vs SL: दक्षिण अफ्रीका को बढ़त, कप्तान दिमुथ करुणारत्ने का संघर्ष जारी

ट्रंप (Trump) को इस दौरान राजधानी में बड़ी संख्या में समर्थकों के एकत्र होने की उम्मीद है। वहीँ बुधवार को कांग्रेस के दोनों चेंबर्स संयुक्त सत्र में राष्ट्रपति चुनाव के परिणामों की घोषणा करेगा।

Related Articles

Back to top button