डोनाल्ड ट्रंप के दावों को अटॉर्नी जनरल ने किया खारिज, बोले कोई सबूत नहीं मिला

विलियम बार ने कहा, “अब तक हमें उस स्तर की धांधली का कोई प्रमाण नहीं मिला है जिससे चुनाव परिणाम प्रभावित हो सके।”

वाशिंगटन: अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति चुनाव में धांधली के आरोप को अटॉर्नी जनरल विलियम बार ने खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि न्याय विभाग को राष्ट्रपति चुनाव में धांधली का कोई प्रमाण नहीं मिला है।

धांधली के आरोप को किया खारिज

अटॉर्नी जनरल विलियम बार ने चुनाव में बड़े पैमाने पर धांधली होने के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के दावे को खारिज कर दिया है। विलियम बार ने कहा, “अब तक हमें उस स्तर की धांधली का कोई प्रमाण नहीं मिला है जिससे चुनाव परिणाम प्रभावित हो सके।” जनरल विलियम बार ने समाचार एजेंसी एपी से कहा, “एक दावा यह है कि धांधली सुनियोजित तरीके से हुई है और चुनावी नतीजों को बदल दिया गया। बैलेट मशीन हैक करने का दावा भी किया गया। जिससे बाइडेन को अधिक वोट मिले। न्याय और होमलैंड सिक्योरिटी विभाग ने इन दावों की जांच की और हमें कोई ठोस सबूत नहीं मिला है।”

डोनाल्ड ट्रंप को बड़ा झटका!

डोनाल्ड ट्रम्प की चुनाव प्रचार अभियान टीम ने देश के कई प्रांतों में चुनाव परिणाम को अदालत में चुनौती दी हुई है। अमेरिका के अटॉर्नी जनरल विलियम बार का यह बयान डोनाल्ड ट्रम्प के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। जिन्होंने अभी तक चुनाव में हार स्वीकार नहीं की है। अमेरिका में 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के आधिकारिक परिणाम घोषित होने से पहले विलियम बार ने इस महीने की शुरुआत में ही कई प्रांतों के संघीय अटॉर्नी को चुनाव में कथित अनियमितता की जांच करने के आदेश दिए थे।

अटॉर्नी जनरल विलियम बार के इस बयान पर डोनाल्ड ट्रम्प के प्रचार अभियान के वकील रूडी जुलियानी और जेना एलिस ने संयुक्त रूप से बयान जारी कर कहा, “अटॉर्नी जनरल के प्रति पूरे सम्मान के साथ कहना चाहता हूं कि उनका बयान बिना किसी जानकारी या जांच और सुनियोजित धांधली के सबूतों को देखे बिना दिया गया मालूम पड़ता है।” गौरतलब है कि अमेरिका की साइबर सुरक्षा एजेंसी के प्रमुख क्रिस क्रेब्स भी डोनाल्ड ट्रम्प के चुनावी धांधली के आरोपों को खारिज कर चुके हैं। क्रिस क्रेब्स ने कहा है कि 2020 का अमेरिका चुनाव इतिहास का सबसे सुरक्षित चुनाव रहा है।

यह भी पढ़ें: मेडिकलकर्मियों को सबसे पहले कोरोना वैक्सीन का डोज देने का दावा

Related Articles

Back to top button