डोनाल्ड ट्रंप की टीम ने अमेरिका में किया ‘ऑपरेशन मागा’ का शंखनाद

नई दिल्लीः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कोरोना संक्रमित होने के बाद ट्रंप और जो बिडेन के बीच चल रहा आरोप-प्रत्यारोप थम जरूर गया है, लेकिन ट्रंप की गैरमौजूदगी में उनकी टीम एक्टिव हो गई है और अमेरिका में ऑपरेशन मागा शुरू कर दिया है।

गौरतलब है कि 3 नवंबर को अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं, जिसके तहत अमेरिका में चुनावी सरगर्मी अपने शिखर पर है। ऐसे में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कोरोना संक्रमित होने से वो चुनावी मैदान से कुछ समय के लिए हट गए हैं। वहीं इन चुनावों में ट्रंप की गैरमौजूदगी को संतुलित करने के लिए उनकी प्रचार टीम ने समूचे अमेरिका में ‘ऑपरेशन मागा’ का शंखनाद कर दिया है।

ऑरेशन मागा का मतलब है – मेक अमेरिका ग्रेट अगेन (अमेरिका को फिर से महान बनाए)। इस ऑपरेशन के तहत जब तक चुनावी मैदान में अमेरिकी राष्ट्रपति का कमबैक नहीं होता, तब तक अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस और ट्रंप के परिवार के अन्य सदस्य अमेरिका की अहम चुनावी क्षेत्र में रैलियों में शिरकत करेंगे।

चुनाव समिति के प्रबंधक बिल स्टेपियन ने कहा कि उपराष्ट्रपति पेंस, ट्रंप का परिवार, हमारे गठबंधन और हमारे जमीनी कार्यकर्ता राष्ट्रपति के दोबारा निर्वाचन के लिए पूरा जोश दिखाएंगे और ट्रंप की तरह कड़ी मेहनत करेंगे। ऑपरेशन मागा के तहत ट्रंप समर्थक उनके स्वस्थ होने तक उनकी प्रचार मुहिम को पूरे जोश से आगे बढ़ाएंगे।

आपको बता दें अमेरिकी राष्ट्रपति डोलाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया कोरोना संक्रमित हैं और दोनों का इलाज अमेरिका स्थित सेना के अस्पताल में चल रहा है। वहीं चुनावों के दस्तक देने के समय ट्रंप का कोरोना संक्रमित होने से उनके चुनाव प्रचार मुहिम को खासा झटका लगा है।

Related Articles