IPL
IPL

डोनाल्ड ट्रम्प का TeamTrump अकाउंट, ट्वीटर ने किया Suspend

मौजूदा वक़्त में अमेरिका अपने राजनीतिक इतिहास के सबसे हिंसात्मक सत्ता परिवर्तन के दौर से गुजरता नज़र आरहा है।

नई दिल्ली: मौजूदा वक़्त में अमेरिका अपने राजनीतिक इतिहास के सबसे हिंसात्मक सत्ता परिवर्तन के दौर से गुजरता नज़र आरहा है। हाल ही में डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) के समर्थको दवारा अमेरिकी संसद कैपिटाॅल  हिल में किये गए हिंसा के बाद सभी सोशल मीडिया कंपनियों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सभी सोशल मिडिया अकाउंट को बंद कर दिया था।

सोशल मीडिया साइट्स ( Social media sites ) ने ट्रम्प के एक वीडियो को विवादित बताया था, जिसके बाद ट्वीटर ने चेतावनी दी कि ट्रम्प ने भविष्य में नियम तोड़े तो उनका अकाउंट हमेशा के लिए बंद किया जा सकता है। और अब ट्वीटर ने उनके टीम का अकाउंट भी सस्पेंड कर दिया है।

ट्रंप ने ट्वीट में क्या लिखा 

दरअसल ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) का निजी अकाउंट स्थायी रूप से बैन कर दिया था, जिसके बाद उन्होंने राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्विटर पर निशाना साधाते हुए ट्वीट में लिखा, मैं लंबे वक्त से कहता आया हूं कि ट्विटर “फ्री स्पीच को बैन” कर रहा है और आज “डेमोक्रेट और कट्टर लेफ्ट” के साथ मिलकर मुझे चुप करने के लिए मेरे अकाउंट को बंद कर दिया। ट्रंप के इस ट्वीट के कुछ देर बाद कंपनी ने ट्रंप के कैंपेन अकाउंट (TeamTrump) को बंद कर दिया है।

अब सोचने वाली बात यह है कि क्या ट्वीटर ( Twitter ) दोहरी नीति अपना रहा है क्योकि ट्रम्प का रवैय्या पहले से ही ऐसा रहा है तब क्यों नहीं ट्वीटर ने ऐसा कदम उठाया ? इस पर सवाल बनता है कि क्या ट्वीटर ऐसे लोगो के खिलाफ कड़े कदम नहीं उठता जो सत्ता के हुक्मरान होते है। इसका अंदाज़ा आप भारत के कई ऐसे दिग्गज लोगो का ट्वीट देख कर लगा सकते है। जिनके ट्वीट से समाज में अराजकता फैलती है फिर भी उनके साथ ट्वीटर कोई कड़ी करवाई नहीं करता।

यह भी पढ़े: भारत ( India ) 244 पर सिमटा, ऑस्ट्रेलिया ( Australia ) को मिली 94 रनों की बढ़त

Related Articles

Back to top button