डोनाल्ड ट्रम्प की मुसीबत बढ़ी, YouTube ने अकाउंट को किया सस्पेंड

वॉशिंगटन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की समस्या बढ़ती ही जा रही है। ट्रम्प को यूट्यूब (YouTube) ने अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया है। यूट्यूब (YouTube) ने बताया है कि एक सप्‍ताह बाद सोशल मीडिया की दिग्‍गज कंपनी ने ट्रम्‍प के चैनल पर लगे प्रतिबंध को बढ़ा दिया है। इनके वकील रूडी गिउलिआनी को भी अपने क्लिप का मॉनेटाइजेशन करने से रोक दिया है।

यूट्यूब ने बताया है कि अमेरिका में 6 जनवरी को कैपिटल हिल में हुए बवाल के बाद यह फैसला लिया है। ट्रम्‍प के यूट्यूब चैनल के 30 लाख के करीब सब्‍सक्राइबर्स हैं। कुछ सोशल मीडिया के प्‍लेटफॉर्म्स ने पहले ही ट्रम्प के अकाउंट्स पर प्रतिबंध लगा दिया था। अपने चैनल पर “द बिडेन क्राइम फैमिलीज पेऑफ स्कीम” और “इलेक्शन थेफ्ट ऑफ द सेंचुरी” शीर्षक वाले वीडियो पोस्ट किए हैं, जिनमें लगभग 600,000 ग्राहक हैं।

ये भी पढ़ें : भाजपा के इस विधायक ने दिया इस्तीफा, कहा पार्टी की नीतियों से संतुष्ट नहीं

वॉशिंगटन में हुई हिंसा के बाद प्रतिक्रिया और दंगे में भड़काऊ भाषण वाले कुछ वीडियो के जरिए प्रसार के लिए आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है। यूट्यूब के प्रवक्‍ता ने अमेरिकी राजनीतिक खबरों की संस्‍था ‘पॉलिटिको’ के हवाले से बताया है कि ‘हिंसा की आशंका के मद्देनजर, डोनाल्‍ड जे ट्रम्‍प का चैनल निलंबित रहेगा।’

ये भी पढ़ें : आधार सीडिंग कराने के बाद ही ले सकेंगे ‘वन नेशन वन राशनकार्ड’ सुविधा का लाभ

 

Related Articles

Back to top button