हो जाएं सावधान, कहीं आप भी तो सुबह उठते ही नहीं करते ये दो काम

सुबहये तो सभी लोग जानते हैं कि अगर हमारा सुबह का समय अच्छा जाता है, तो पूरा दिन शुभ बन जाता है और पूरे दिन हम सकारात्मक ऊर्जा से भरे रहते हैं। वहीं अगर हमारी सुबह की शुरूआत ही खराब हो जाए, तो पूरा दिन भी बेकार हो जाता है। इसी को लेकर हमारे धर्म और शास्त्रों में कई परंपराएं और मान्यताएं प्रचलित हैं। इनका पालन करने से आपका सुबह और दिन ही नहीं बल्कि पूरी जिंदगी संवर सकती है।

सुबह न करें ये

दरअसल हम सभी को सुबह की कुछ खास बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए। इससे हमारा पूरा दिन अच्छा रहता है और शुभ फल प्रदान करता है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही कामों के बारे में बताने जा रहे है, जिन्‍हें भूलकर भी सुबह उठकर नही करना चाहिए।

Also Read : अगर आपके शरीर पर हैं ये 4 निशान, तो जल्‍द ही चमकने वाली है आपकी किस्‍मत

हमें सुबह उठकर सबसे पहले परछाई कभी भी नही देखनी चाहिये। चाहे वह परछाई खुद की हो या फिर दूसरों की। सुबह उठते ही परछाई को देखने से नकारत्मक ऊर्जा घर करने लगती है, जिससे व्यक्ति के दिमाग में दिनभर परेशान करने वाले विचार आने लगते हैं। इससे व्यक्ति को सफलता मिलने में बहुत कठिनाई होती है।

Also Read : पति हो या प्रेमी, इस उपाय से चुटकियों में गायब हो जाएगा सबका गुस्‍सा

अक्सर कई लोग सुबह उठते ही शीशे के सामने खड़े हो जाते हैं। लेकिन आपको बता दें कि ऐसा करना बहुत ही अशुभ माना जाता है। कहा जाता है कि सुबह उठकर सबसे पहले शीशा देखने से दुर्भाग्य आता है और व्यक्ति के जीवन में दुःख बने रहते हैं। इसलिए कोशिश करें कि बेडरूम में बेड के ठीक सामने आईना ना लगा हो।

Related Articles