इन 3 बातों को जानना है आपके लिए बेहद ज़रूरी

0

नई दिल्ली। कहते हैं कुछ चीज़ों के साथ कभी धोखा-धड़ी नही करनी चाहिए। लेकिन कई लोग ऐसे होते हैं जो अंजाने में ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिसका खामियाज़ा उन्हें कभी न कभी भुगतना ही पड़ता है। पूर्वजो का कहना है कि ऐसी तीन चीज़ें हैं जिनके साथ कभी भूलकर भी छल नही करना चाहिए वरना आपको पूरी ज़िंदगी पछतावा होता है पर आप कुछ कर ही नहीं पाते। तो चलिए आज आपको बताते हैं कि ऐसी कौन-सी तीन चीज़ें ऐसी हैं जिनसे भूलकर भी न उलझें।

पराई स्त्री पर न रखें बुरी नज़र

अक्सर लोग दूसरों की स्त्री के बारे में मन में बुरे और गलत भाव लाते हैं। कई पुरुष और स्त्रियां पराई स्त्री या पुरुष से रिश्ते बना लेते हैं ये उस व्यक्ति के साथ धोखा है जिसके साथ आपने शादी की थी। ऐसे लोग पाप के भागीदार होते हैं। नरक में भी डाला जाता है।

भरोसा तोड़ना

किसी को भी धोखा देना गलत बात है। जो भी व्यक्ति किसी को धोखा देता है वो जिंदगी भर किसी न  किसी पीढ़ा से पीढ़ित ही रहता है। इस प्रकार के कार्य से भगवान हमेशा के लिए रूठ जाते हैं। ऐसे व्यक्ति को ज़िंदगी में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

पराई चीज़ों को हड़पना

हर कोई आजकल दूसरों की वस्तु हड़पने की ताक में रहता है । दुनिया में कई लोग ऐसे होते हैं जो दूसरों के साथ धोखा-धड़ी करके अपना जीवन बनाने का प्रयास करते हैं। हो सकता है कि किसी को धोखा देकर आपको उस समय कोई फ़ायदा मिल भी जाए, लेकिन इससे आपका पूरा जीवन नर्क बन जाएगा।

loading...
शेयर करें