बकरीद के त्यौहार पर 50 से ज्यादा न हो इक्क्ठा: सीएम योगी

उन्होंने ने यह भी कहा कि कुर्बानी का कार्य सार्वजनिक स्थानों पर न दें। इसके लिए चिन्हित स्थलों और निजी परिसरों का ही उपयोग करे।

लखनऊ: योगी सरकार (Yogi Sarkar) ने 21 जुलाई को मनाए जाने वाले बकरीद (Bakrid) के त्यौहार के लिए सोमवार को दिशा-निर्देश जारी कर दिया है। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी साझा करते हुए बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने अधिकारियों को बकरीद पर्व के मद्देनजर सभी जरूरी इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने निर्देश दिए कि कोरोना महामारी को देखते हुए पर्व से जुड़े किसी आयोजन में एक समय में 50 से अधिक लोग एक स्थान पर इक्क्ठा न हों, साथ ही यह सुनिश्चित किया जाए कि कहीं भी गोवंशीय पशु, ऊंट और अन्य किसी प्रतिबंधित जानवर की कुर्बानी न दे।

उन्होंने ने यह भी कहा कि कुर्बानी का कार्य सार्वजनिक स्थानों पर न दें। इसके लिए चिन्हित स्थलों और निजी परिसरों का ही उपयोग करे। इस दौरान स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाए। गौरतलब है कि बकरीद का पर्व पैगंबर हजरत इब्राहिम अलैहिस्सलाम द्वारा अल्लाह के प्रति अगाध प्रेम और त्याग की भावना को याद करते हुए मनाया जाता है। आप को बता दें कि इस बार यह त्यौहार 21 जुलाई को मनाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: पत्रकारों की जासूसी मामले पर युवा Congress का फूटा गुस्सा, देखें Video

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

 

Related Articles