IPL
IPL

राम मंदिर निर्माण के लिए Door-to-Door Collection हुआ बंद, अब सिर्फ यहां कर सकते हैं दान

राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट ने Door-to-Door चंदा अभियान को बंद करने का फैसला किया है। ट्रस्ट की वेबसाइट पर लोग ऑनलाइन दान कर सकते हैं।

अयोध्या : Uttar Pradesh के Ayodhya में स्थित भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण के लिए देशभर में घर-घर जाकर चंदा अभियान चलाया जा रहा था। लोग दिल खोलकर मंदिर निर्माण के लिए दान कर रहे हैं। लेकिन अब ये खबर आ रही है कि इस अभियान को बंद कर दिया गया है। बात दें कि राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट ने Door-to-Door चंदा अभियान को बंद करने का फैसला किया है। ट्रस्ट के महासचिव Champat Rai ने शनिवार को कहा कि Door-to-Door कलेक्शन बंद हो गया है। ट्रस्ट की वेबसाइट पर लोग ऑनलाइन दान कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि मंदिर के परिसर को और बड़ा करने के लिए हम मंदिर के सामने एक जमीन के लिए बातचीत कर रहे हैं, लेकिन अभी तक कुछ भी तय नहीं हुआ है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले के बाद से Ayodhya में भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण का कार्य जोरों-शोरों से जारी है। आपको बता दें कि 5 अगस्त 2020 को खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया गया था।

मंदिर निर्माण के लिए 2500 करोड़ रुपए जमा हुए

राम मंदिर के लिए चलाए गए निधि समर्पण अभियान के पहले चरण में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते में करीब 600 करोड़ रुपए का दान आ चुका था। इतना ही नहीं मिल रही जानकारी के मुताबिक मंदिर के निर्माण कार्य के लिए अब तक 2500 करोड़ से अधिक रुपए जमा हो चुके हैं। हालांकि, अब डोर-टू-डोर कलेक्शन को बंद कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें :

ट्रस्ट के महासचिव Champat Rai के मुताबिक राम मंदिर का निर्माण कार्य तीन साल में पूरा हो जाएगा। श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरि जी महाराज ने कहा कि नींव कैसे बनाई जाएगी, यह अभी तय नहीं किया गया है। खुदाई शुरू हो गई है, लेकिन वास्तविक नींव का निर्माण शुरू नहीं हुआ है। मंदिर परिसर में 3 प्रकार के पत्थर लगेंगे। यह पत्थर 3 स्थानों पर लगेंगे। इन 3 स्थानों का पत्थर अलग-अलग स्टाइल और पहाड़ियों का होगा।

Related Articles

Back to top button