IPL
IPL

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर Double Decker Bus पलटी, कई यात्री हुए घायल

उत्तर प्रदेश के जिले फिरोजाबाद के शिकोहाबाद में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर डबल डेकर बस पलटने से 12 यात्री घायल हो गए हैं

फिरोजाबाद: उत्तर प्रदेश के जिले फिरोजाबाद के शिकोहाबाद (Shikohabad) में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे (Agra Lucknow Express way) पर डबल डेकर बस पलटने से 12 यात्री घायल हो गए हैं। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में 3 बच्चे भी शामिल है।

CEO का बयान

यूपी के जिले फिरोजाबाद (Firozabad) में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर डबल डेकर बस पलटने से 12 यात्री घायल हुए। शिकोहाबाद के CEO ने बताया कि घटना सुबह करीब 4 बजे घटी। बस गुड़गांव से पश्चिम बंगाल जा रही थी। ड्राइवर को झपकी आने से ये घटना घटी। हादसे में 12 लोग घायल हुए हैं जिसमें 3 बच्चे हैं। सबका इलाज चल रहा है।

पश्चिम बंगाल चुनाव

जानकारी के मुताबिक बस में सवार सभी यात्री पश्चिम बंगाल (West Bengal) में वोट डालने जा रहे थे। बंगाल में विधानसभा चुनाव 8 चरणों में होने वाला है। जिसके पहले चरण का मतदान 27 मार्च को होगा। इसी सिलसिले में यात्री मतदान करने के लिए गुड़गांव से पश्चिम बंगाल की ओर रवाना हुए थे। हादसे के बाद घायल सभी यात्रियों को शिकोहाबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जो यात्री अधिक चोटिल हुए हैं उन्हें शिकोहाबाद से फिरोजाबाद के मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट किया गया है। जानकारी के मुताबिक घायल यात्री गुड़गांव (Gurgaon) के किसी कंपनी में काम करते हैं।

चूड़ियों का शहर फिरोजाबाद

फिरोजाबाद (Firozabad) उत्तर प्रदेश राज्य का एक जिला है। जहां से राष्ट्रीय राजमार्ग 19 यहां से गुजरता है। फिरोजाबाद का पुराना नाम चंदवार बताया जाता है, यह शहर चूड़ियों के निर्माण के लिये प्रसिद्ध है। यह आगरा से 40 किलोमीटर और राजधानी दिल्ली से 250 किलोमीटर की दूरी पर पूर्व की तरफ स्थित है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ यहा से लगभग 250 किमी पूर्व की तरफ है। फिरोजाबाद जिले के अन्तर्गत बड़े कस्बे टुंडला, सिरसागंज, और शिकोहाबाद आते हैं। टुंडला पश्चिम और शिकोहाबाद शहर के पूर्व में स्थित है। फिरोजाबाद में मुख्यतः चूड़ियों का कारोबार होता है।

यह भी पढ़ेआचार्य स्वामी विवेकानन्द: मेष, मिथुन सहित तीन राशि को आज मिलेगा लाभ, देखें राशिफल

Related Articles

Back to top button