दहेज की बलि चढ़ी बेटी, पूरी नहीं हुई डिमांड तो कर दिया आग के हवाले

राजधानी लखनऊ का है यहां के मोहनलालगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत दहेज लोभियों ने दहेज की मांग पूरी न होने के चलते आग के हवाले कर दिया कर दिया।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की न तो बेटी सुरक्षित न महिलाएं यहां दोनों के साथ ही अत्याचार की घटनाएं नहीं थम रही है। बेटी कही दरिंदो की शिकार होती है तो कही शादी शुदा महिला की दहेज़ के चलते हत्या होती है। ताजा मामला यूपी की राजधानी लखनऊ का है यहां के मोहनलालगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत दहेज लोभियों ने दहेज की मांग पूरी न होने के चलते आग के हवाले कर दिया कर दिया। आग में जलने से महिला बुरी तरह से झुलस गई। झुलसी महिला को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है। डॉक्टर ने बताया कि महिला 70 प्रतिशत जल चुकी है।

जानकारी के मुताबिक, मोहनलालगंज इलाके के ग्राम-बिन्दौवा में पति, सांस और ससुर ने दहेज की मांग पूरी न होने पर महिला को आग लगा दी। चार साल पहले शिवानंद वाजपेयी से इस महिला की शादी हुई थी। शादी होने के बाद से ससुराल वाले घर बनाने के लिए महिला के परिवार से पैसा और गाड़ी की मांग करते थे। मंगलवार को कहासुनी के बाद महिला को आग लगाई थी, इसके बाद से आरोपी परिवार मौके स फरार हो गया हैं।

ये भी पढ़ें : बहराइच: छात्र के अपहरण और हत्या पर गैंगेस्टर के तहत कार्रवाई

नहीं हो रही थी सुनवाई

पीड़ित परिवार ने बताया कि मोहनलालगंज थाने में पीड़िता शिकायत दर्ज कराने को लेकर कई बार चक्कर लगाई लेकिन उसकी एक भी न सुनी गई। वही पुलिस परिवार पर उल्टा सुलह का दबाव बना रही थी। वही मोहनलालगंज पुलिस ने बताया कि पीड़िता के परिवार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, जिसके बाद से पुलिस महिला के ससुराल पक्ष की तलाश करने में जुट गई है जो फरार हैं और उनको जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। डॉक्टरों के मुताबिक 70 प्रतिशत यह महिला जली हुई है, लेकिन अभी तक पुलिस ने कोई भी गिरफ्तारी नहीं की है।

 

 

Related Articles