गंगा नदी में तैरती मिलीं दर्जनों लाशें, पूरे इलाके में दहशत का माहौल

इस महामारी के बीच गंगा-यमुना नदी में कई जगहों पर शव मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है।

नई दिल्ली: एक तरफ कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़े को लेकर दहशत तो दूसरी तरफ इस महामारी के बीच गंगा-यमुना नदी में कई जगहों पर शव मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है, जिससे लोगों के बीच डर का माहौल है और महामारी फैलने की आशंका है। सोमवार को बक्सर में गंगा नदी में शव तैरते मिले, जिसके बाद अब यूपी-बिहार बॉर्डर के गहमर गांव के पास गंगा नदी में दर्जन में दर्जनों लाशें मिली हैं। इतनी बड़ी संख्या में शव मिलने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है।

इससे लोगों को संक्रामक रोगों के फैलने का खतरा सताने लगा है। ग्रामीणों ने शवों के मिलने की सूचना जिला प्रशासन को देकर गुहार लगाई है कि इन्हें जल्द से जल्द सही ठिकाने लगाया जाए।

आपको बता दें कि पूर्वी उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के गहमर थाना क्षेत्र का है, जहां बिहार की तरफ बहने वाली गंगा में दर्जनों शव किनारों पर मिले हैं। जिससे क्षेत्र में बदबू और दूसरे किस्म के संक्रामक रोगों के फैलने का खतरा मंडराने लगा है। स्थानीय लोगों की माने तो आजकल कोरोना संक्रमण के चलते मौतों का आंकड़ा कुछ ज्यादा ही बढ़ गया है। लग रहा है कि कोरोना से मौत के बाद इस समय ज्यादातर लोग शव को जल में प्रवाहित कर रहे हैं।

इस पूरे मामले में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने गंगा में लाशों के मिलने की पुष्टि की है और बताया है कि ये मामला उनके संज्ञान में आया है। उन्होंने कहा कि शाम एक जांच टीम भी मौके पर भेजी गई है। रिपोर्ट आने के बाद उचित करवाई करेंगे। बता दें कि इस घटना के पहले भी बिहार के बक्सर जिले में गंगा नदी से कम से कम 30 लाशे बरामद किए गए थे।

यह भी पढ़ें: डीजल- पेट्रोल के दामों में बढ़ोत्तरी, जानिए अपने शहर का नया रेट

Related Articles

Back to top button