DPIIT के सेक्रेटरी Guruprasad Mohapatra का कोरोना से निधन, पीयूष गोयल ने दी जानकारी

नई दिल्ली: कोरोना कॉम्पलिकेशंस के चलते उद्योगों के प्रमोशन और इंटरनल ट्रेड विभाग DPIIT के सेक्रेटरी Guruprasad Mohapatra का आज शनिवार को निधन हो गया. इसकी जानकारी खुद कॉमर्स एंड ट्रेड मिनिस्टर पीयूष गोयल ने दी. वे एयरपोर्ट अथॉरिटी AII के अध्यक्ष भी रहे थे. उन्होंने एयरपोर्ट अथॉरिटी को आगे बढ़ने के लिए एक नई दिशा दी थी. 1 अगस्त 2019 को वह उद्योगों के प्रमोशन और इंटरनल ट्रेड विभाग के सेक्रेटरी बने थे.

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट में लिखा कि DPIIT के सेक्रेटरी Dr. Guruprasad Mohapatra की मौत की खबर सुनकर वह बहुत दुखी हैं. उनकी तरफ से लंबे वक्त तक सरकार को दी गई तत्परता से सेवा ने लंबे वक्त तक रहने वाला असर छोड़ा है. उन्होंने Dr. Guruprasad Mohapatra के परिवार वालों को और उनके मित्रों को सहानुभूति दी है.

PM मोदी बोले- गुजरात और केंद्र में बड़े पैमाने पर किया है काम

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मंदी ने ट्वीट करकहा,’ DPIIT सेक्रेटरी Dr. Guruprasad Mohapatra के निधन से दुखी हूं. मैंने उनके साथ गुजरात और केंद्र में बड़े पैमाने पर काम किया था. उन्हें प्रशासनिक मुद्दों की बहुत अच्छी समझ थी और वे अपने अभिनव उत्साह के लिए जाने जाते थे. उनके परिवार और मित्रों के लिए संवेदनाएं.

गौरतलब है कि Dr. Guruprasad Mohapatra 1986 बैच के गुजरात कैडर के IAS अफसर रहे हैं. वह लोकप्रिय साहित्यकार स्वर्गीय महापात्रा नीलमणी साहू के सबसे छोटे बेटे थे. गुरुप्रसाद महापात्रा ने वाणिज्य मंत्रालय में ज्वाइंट सेक्रेटरी की भूमिका भी निभाई थी, जिसमें उन्होंने स्पेशल इकनॉमिक जोन के प्रमोशन के लिए काफी कार्य किया.

ये भी पढ़ें : नकली रेमडेसिविर बनाने वाले गिरोह का हुआ पर्दाफाश, कोरोड़ों रुपए के साथ गिरफ्तार

Related Articles