भारत को दी धमकी, ट्विटर पर ड्रैगन ने अलापा Arunachal राग

नई दिल्ली : द इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, चीन ने एक आक्रामक सोशल मीडिया अभियान शुरू किया है जिसमें अरुणाचल प्रदेश में सैन्य कार्रवाई की धमकी दी गई है। इसके मद्देनज़र भारतीय अधिकारियों को लद्दाख और Arunachal दोनों पर हाई अलर्ट जारी पर रहने के लिए कहा गया है।

Arunachal पर चीन जमाता है अपना अधिकार

पिछले कुछ महीनों में चीन द्वारा तिब्बत में बड़े पैमाने पर अभ्यास किए जाने के बाद से सेना के जवान सतर्क हो गए हैं। इस कड़ी में हाल ही में पेंटागन की एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि चीन ने अरुणाचल प्रदेश की सीमा में करीब 4.5 किमी अंदर घुसकर एक गांव बसा लिया है। इसमें 100 घर नजर आ रहे हैं। यह गांव अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सुबनसिरी जिले के त्सारी चू गांव में बसा है।

रिपोर्ट के मुताबिक, भारत-चीन के बीच यह गांव और अन्य बुनियादी ढांचे को तनाव का बड़ा कारण बताया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि चीन लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल के पास भारत द्वारा किए जा रहे इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के लिए भारत को दोषी ठहराने की कोशिश कर रहा है।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि चीन का कहना है कि भारत के उकसावे के बाद ही चीन ने सेना की अतिरिक्त टुकड़ी की तैनाती की है और जब तक भारत पुरानी स्थिति पर नहीं जाता हम सेना की टुकड़ी को वापस नहीं ले सकते।

यह भी पढ़ें : BJP सांसद ने यमुना के तट पर दिल्ली सरकार के छठ पूजा प्रतिबंध के आदेश कि की अवहेलना

Related Articles