10 बीयर पी, मस्‍त 18 घंटे सोया, उठा तो सीधे अस्‍पताल पहुंचा

बीजिंग: शरीर में शराब की मात्रा मूत्रवर्धक का काम करती है. इस कारण अक्‍सर अल्‍कोहल, बीयर पीने के बाद बार-बार बाथरूम जाना पड़ता है. अब सोचिए, कोई ऐसे मौके पर कोई ऐसा नहीं करे तो क्‍या होगा? नतीजा ये निकला कि मूत्राशय (Bladder) फट सकता है. दरअसल एक चीनी आदमी केे साथ ऐसा ही हुआ. चीनी आदमी (Chinese Man) की कहानी ने ट्विटर पर तहलका मचा दिया है. इस चीनी आदमी का नाम ‘हू’ है. इस व्‍यक्ति को पूर्वी चीन के झेजियांग प्रांत के झूजी पीपुल्स अस्पताल में भेजना पड़ा.

दरअसल, इस आदमी ने पहले तो 10 बीयर पी और फिर 18 घंटे से अधिक समय तक सोता रहा. इस दौरान वह अपने यूरिन को रोके रहा. इस प्रक्रिया में उसके ब्‍लेडर में मूत्र जमा हो गया और जब वह सोकर उठा, तो उसका मूत्राशय फट चुका था. वह आदमी जागा तो उसे बहुत दर्द हो रहा था. इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. उसकी एक सर्जरी भी की गई और उसकी हालत स्थिर है. स्थानीय मीडिया ने बताया कि दर्द इतना ज्‍यादा था कि आदमी लेट भी नहीं पा रहा था.

अस्पताल ने उसके मूत्राशय के तीन हिस्‍सों में फटने की पुष्टि की, जिसके बाद उसकी एक आपातकालीन सर्जरी की गई.बता दें कि हयूमन ब्‍लेडर 350 से 500 मिलीमीटर तक फैल सकता है. यदि वह इससे अधिक फैलता है, तो यह फटने का कारण बन सकता है जैसा कि उस चीनी आदमी के साथ हुआ.

Related Articles