‘ड्रीम गर्ल’ हेमा मालिनी का आज 72वां जन्मदिन, ऐसे मिली फिल्म इंडस्ट्री में पहचान

मुंबई: मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी का जन्म तमिलनाडु में 16 अक्टूबर को 1948 में हुआ था। जैसा की हम सभी जानते है की फिल्म इंडस्ट्री में एक्ट्रेस हेमा मालिनी को ड्रीम गर्ल के नाम से जाना जाता है। फिल्मों के अलावा एक्ट्रेस ने राजनीति में अपना हाथ आज़माया है। अपने फ़िल्मी करियर में इन्होने पांडव वनवासम, सपनों का सौदागर, वारिस, जॉनी मेरा नाम, किनारा, अपना क़ानून, द बर्निंग ट्रेन, अंजाम, दिल आशना है, बाग़बान और भागमती से लेकर वीर-ज़ारा तक फिल्म इंडस्ट्री को कई सुपरहिट फिल्में दी है।

हेमा मालिनी
हेमा मालिनी

इनका फ़िल्मी करियर बहुत ही सफल रहा। हर एक फिल्म में इन्होने अपने किरदारों को बखूबी निभाया है। इन्होने ये साबित किया है की एक अच्छी नृत्यांगना होने के साथ-साथ ये एक खूबसूरत अदाकारा भी है। फिल्म सीता और गीता से इन्हें बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान मिली। सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए इन्हें फिल्मफेयर पुरस्कार से भी नवाज़ा जा चूका है। ये एक अच्छी फिल्म निर्देशक, लेखिका और भारतीय जनता पार्टी की सांसद भी रह चुकी है। इन्हें फ़िल्मफेयर में लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चूका है। इन्होने अपनी ज़िन्दगी में इतने उतार-चढ़ाव के बाद भी बहुत कुछ हासिल किया।

हेमा मालिनी और धर्मेन्द्र
हेमा मालिनी और धर्मेन्द्र

 

एक्टर धर्मेंद्र के साथ अपने रिश्ते को लेकर ये खूब सुर्ख़ियों में आयी। ये दोनों एक साथ श्रामत और शोले जैसे कई फिल्में कर चुके है। इनकी जोड़ी को खूब पसंद भी किया गया। जिसके बाद इन दोनों ने साल 1981 में शादी की। और फिर कई सालों बाद ये चर्चित जोड़ी अलग भी हो गयी।

हेमा मालिनी और ईशा
हेमा मालिनी और ईशा

फिलहाल इनकी ज़िन्दगी में दोनों बेटियां ईशा और अहाना है। ईशा कई हिंदी फिल्मों में नजर आ चुकी है। और हुनर के मामले में बिलकुल अपनी माँ पर गयी है। दोनों ने ही अपनी कला नृत्य को निखारा है।

इसे भी पढ़े: प्रियंका और राजकुमार राव की फिल्म ‘द व्हाइट टाईगर’ का पहला लुक आया सामने

Related Articles

Back to top button