अद्धर्कुंभ: तैयारी पर डीआरएम ने अधिकारियों को फटकारा

utt-haridwar schools-1

हरिद्वार। अद्धर्कुंभ को लेकर रेलवे कोई भी कोताही बरतने को तैयार नहीं है। तैयारी को लेकर डीआरएम प्रमोद कुमार ने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। आधे-अधूरे कामों को देखकर डीआरएम आग बबूला हो गए। उन्होंने दो घंटे तक अधिकारियों को दिशा-निर्देश देकर सभी कार्यों को अद्धर्कुंभ से पहले पूरे करने को कहा। उन्होंने कहा कि अद्धर्कुंभ में यात्रियों को असुविधाएं नहीं होनी दी जायेगी।

अधिकारियों को लगाई फटकार
गुरुवार सुबह नौ बजे डीआरएम प्रमोद कुमार ने रेलवे स्टेशन, सरकुलेटिंग एरिया, पार्किंग, फुटओवर ब्रिज, आरपीएफ व जीआरपी थाना सहित अन्य कार्यों का गहनता से निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अद्धर्कुंभ के लिये किये जा रहे कार्यों के समय से पूरा न होने पर उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को फटकार लगायी।

यात्रियों को न हो परेशानी
डीआरएम ने कहा कि यदि अद्धर्कुंभ से पहले सभी कार्य पूरे नहीं हो पायेंगे तो यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। लेकिन रेलवे नहीं चाहता कि अद्धर्कुंभ में यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़े।

मानकों का रखा जाए ख्याल
अद्धर्कुंभ से पूर्व सभी कार्य पूरे करने के प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि फुटओवर ब्रिज को मानकों के तहत की बनाया जा रहा है। सुपरविजन की टीम समय-समय पर फुटओवर ब्रिज के कार्यों को देख रही है। एफओबी बनाते समय टूट-फूट हो रही है, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि एफओबी में मानकों की कमी की जा रही है। उन्होंने कहा कि अद्धर्कुंभ से पहले सभी कार्य पूरे कर लिये जायेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button