शराब न मिलने पर नशे के लिए पिया सर्जिकल स्प्रिट, चार की मौत

0

पटना। बिहार के बेगूसराय जिले में रविवार की रात शराब पीने के लती चार दोस्तों ने शराब न मिलने पर स्टेडियम में बैठकर सर्जिकल स्प्रिट पी ली। तबीयत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां चारों की मौत हो गई। पुलिस ने हालांकि मामले की पुष्टि नहीं की है और इस संबंध में जांच करने की बात कही है। बेगूसराय नगर थाना के पोखरिया मुहल्ले में शराब के लती चार दोस्तों ने शराब के बदले सर्जिकल स्प्रिट पी ली।

इसके बाद इनकी तबीयत बिगड़ने लगी। लोगों ने आनन-फानन में इन सभी को स्थानीय निजी नर्सिग होम में भर्ती कराया, लेकिन इन्हें बचाया नहीं जा सका। मृतकों की पहचान पोखरिया मोहल्ला के मनोज पासवान (40), लोहिया नगर के प्रदीप कुमार (32), पोखरिया के ही सोनू कुमार (28) और सुनील (32) के रूप में की गई है।

बेगूसराय के पुलिस उपाधीक्षक मिथिलेश कुमार ने सोमवार को बताया, “पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। एक शव सदर अस्पताल से बरामद किया गया है तथा उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। अन्य मृतकों का पता किया जा रहा है।”नगर थाना प्रभारी कुंदन सिंह ने बताया, “पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा।”

पुलिस के अनुसार, घटनास्थल से स्प्रिट की खाली बोतलें मिली हैं। राजद नेता और विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने इस मुद्दे पर राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था, शराबबंदी सब फेल है और मुख्यमंत्री कुर्सी का खेल, खेल रहे हैं।

तेजस्वी ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, “बिहार में जहरीली शराब पीने से चार लोगों की असामयिक मौत। शराब माफिया पुलिस माफिया, नीतीश कुमार संपोषित ‘आरसीपी टैक्स’ माफिया की मिलीभगत से बिहार में 10 हजार करोड़ से ज्यादा का शराब का अवैध कारोबार। कानून व्यवस्था, शराबबंदी सब फेल, मुख्यमंत्री खेल रहे हैं कुर्सी का खेल।”बिहार में पांच अप्रैल, 2016 से शराब पर पूर्ण प्रतिबंध लागू है। इससे पहले 2017 में भी जहरीली शराब से रोहतास जिले में पांच और वैशाली में तीन लोगों की मौत हो चुकी है।

loading...
शेयर करें