DTC ने हमेशा पुलिस बलों की तैनाती के लिए प्रदान की हैं बसें : Delhi Police

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली परिवहन निगम (DTC) ने हमेशा दिल्ली पुलिस को आवाजाही के लिए बसें मुहैया कराई है। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) का यह बयान दिल्ली सरकार द्वारा डीटीसी को 576 बसों को वापस करने का निर्देश देने के एक दिन बाद आया है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक यह बसे दिल्ली पुलिस को “विशेष किराया” पर प्रदान की गई थीं।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि ” DTC ने हमेशा दिल्ली पुलिस को बसें प्रदान की हैं और सार्वजनिक उपक्रमों के रख-रखाव और कानून व्यवस्था में ड्यूटी पर तैनात पुलिस बल की आवाजाही और परिवहन में हमारी सहायता की है। यह एक दशक पुरानी प्रथा है और यह वर्तमान में भी चल रही है।

ट्रैक्टर रैली में हिंसा के बाद सीएम ने वापस मांगी बसें

दिल्ली पुलिस के अधिकारी चिन्मय बिस्वाल ने बताया कि “हमें DTC से बसों की आवश्यकता पड़ने पर सहायता मिलती है।
दिल्ली परिवहन विभाग के अधिकारियों ने अनुसार डीटीसी की दिल्ली डिपो के 20 प्रतिशत से अधिक बसें दिल्ली पुलिस द्वारा विशेष भाड़े पर थीं।

इसे भी पढ़े; पीएम मोदी गुजरात उच्च न्यायालय की डायमंड जयंती के कार्यक्रम को करेंगे संबोधित

बता दें कि गणतंत्र दिवस (Republic Day) के दिन हुए ट्रैक्टर रैली (Tractor rally) के दौरान हिंसा भड़कने पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने रास्तों पर डीटीसी बसों को खड़ाकर उपद्रवियों को रोकने की कोशिश की थी , लेकिन उपद्रवियों ने ट्रैक्टरों से बसों को धक्का देकर डीटीसी बसों को निशाना बनाया था। जिसके बाद दिल्ली के सीएम केजरीवाल (CM Kejriwal) ने दिल्ली पुलिस से डीटीसी बसों को वापस करने का फरमान सुना दिया था।

Related Articles

Back to top button