दुबई : आग की लपटों में घिर गए नए साल का जश्न मनाते लोग, 16 घायल

dubai-fire

दुबई। दुबई के एक लग्जरी होटल ‘द अड्रेस डाउनटाउन’ में नए साल का जश्न मनाते समय भीषण आग लग गई। दुनिया के सबसे ऊंचे टावर बुर्ज खलीफा के पास स्थित होटल में इस हादसे में कम से कम 16 लोग घायल हुए हैं।

नया साल मनाने आए थे लोग
बुर्ज खलीफा टावर के पास लोग नववर्ष समारोह देखने के लिए एकत्र हुए थे। यह हादसा टावर के पास आतिशबाजी शुरू होने से ठीक पहले हुआ। आग इतनी जबर्दस्त थी कि पूरा होटल आग की लपटों में घिर गया और 63 मंजिला इमारत की कई मंजिलों में आग फैल गई।

रात साढ़े नौ बजे लगी आग
बुर्ज खलीफा के पास चश्मदीदों ने बताया कि होटल से आग की ऊंची ऊंची लपटें उठ रही थी। होटल के आस-पास अफरा तफरी का माहौल था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक आग रात साढ़े नौ बजे लगी और तेजी से ऊपर के दर्जनों मंजिलों में फैल गई।

सभी सुरक्षित निकाले गए
दुबई पुलिस प्रमुख ने बताया कि होटल में मौजूद सभी लोगों को आग लगने की जगह से निकाल लिया गया। जनरल खमीस एम अलमजेमा ने बताया, ‘सभी को बचा लिया गया है।’ आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है।

14 लोग मामूली रूप से झुलसे
कम से 14 लोग मामूली रूप से झुलसे हैं। एक मध्यम रूप से झुलसा है जबकि एक दिल का दौरा पड़ने का मामला है। सरकार ने इस हादसे की जानकारी देते हुए ट्वीट किया कि आग 20वीं मंजिल पर लगी और इसने इमारत के सिर्फ बाहरी हिस्से को ही प्रभावित किया। वहीं दुबई सिविल डिफेंस के महानिदेशक मेजर जनरल रशीद-अल-लतरुशी ने बताया कि इस हादसे के बावजूद नए साल का जश्न जारी रहेगा। उन्होंने कहा, ‘बेशक, इससे जश्न पर फर्क नहीं पड़ेगा।’

उमर अब्दुल्ला भी बचे
जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला इस हादसे के वक्त होटल के पास ही थे। उन्होंने एक वीडियो और तस्वीरें ट्विटर पर शेयर की हैं। इसके साथ ही उन्होंने ट्वीट किया, ‘मैं दुबई के होटल द अड्रेस के पास ही हूं जिसकी बिल्डिंग में अचानक ही आग लग गई। यह आग एक टेरेस से शुरू हुई और बढ़ती गई।’

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button