अरबों का घोटाला करने के मामले में दुबई कोर्ट ने 2 भारतीयों को दी रूह कंपा देने वाली सजा..

0

आबूधाबी। दुबई के एक कोर्ट ने आर्थिक मामलों में दो भारतीयों को 500 साल की सजा सुनाई है। रविवार को दुबई की स्पेशल बेंच के प्रिसाइडिंग जज डॉक्टर मोहम्मद हनाफी ने दोनों आरोपियों में से एक की पत्नी को भी 500 साल की जेल की सजा सुनाई। इसमें सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जज ने ये फैसला महज 10 मिनट के अंदर सुना दिया।

punish

टाइम्स ऑफ़ इंडिया में छपी खबर के अनुसार, गोवा के रहने वाले सिडनी लिमोस और उनके सीनियर अकाउंट स्पेशलिस्ट रियान डिसूजा एक कंपनी चलते थे जिसके माध्यम से वो लोगों को 25 हज़ार डॉलर के निवेश पर 120 प्रतिशत तक का सालाना रिटर्न देने का झांसा देकर उन्हें फंसाते थे।

मामला उस समय प्रकाश में आया जब सिडनी लिमोस ने एक व्यक्ति को अपनी जाल में फंसाकर उनसे पैसे ऐठे। शुरुआत में तो लिमोस की कंपनी ने लोगों को पैसे दिए उसके बाद रिटर्न देना बंद कर दिया। पीड़ित व्यक्ति ने दुबई पोइस में इसकी शिकायत दर्ज करवाई। दुबई की आर्थिक विभाग को जब कंपनी के फर्जीवाड़े का पता चला तो उसने उसके दफ्तर पर ताला जड़ दिया।

इस मामले में लिमोस की पत्नी पर भी केस दर्ज किया गया है। उन पर गैरकानूनी रूप से सील किए गए दफ्तर में घुसने और वहां से दस्तावेज ले जाने का आरोप है।

loading...
शेयर करें