Dubai : राष्ट्रपति अशरफ गनी और उनके परिवार को यूएई ने दी शरण

दुबई : अफगानिस्तान पर तालिबानी कब्जे के बाद राजधानी काबुल से फरार हुए राष्ट्रपति अशरफ गनी संयुक्त अरब अमीरात में परिवार के साथ मौजूद हैं। उन्हें यूएई ( Dubai ) ने मानवता के आधार पर शरण दे दी है।इस कड़ी में  आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रविवार को राजधानी काबुल पर तालिबान के कब्जे के साथ ही अमेरिका समर्थित गनी सरकार गिर गई और राष्ट्रपति अशरफ गनी देश छोड़ फरार हो गए थे।

Dubai ने की खबर की पुष्टि

इस कड़ी में यूएई सकार ने बुधवार को इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि वह तालिबान कब्ज़े के बीच अफगानिस्तान से भागे राष्ट्रपति गनी की मानवीय आधार पर आश्रय दे रहे है। इस कड़ी में जारी रिपोर्ट के मुताबिक, अफगानिस्तान से भागते हुए अशरफ गनी ने अपने हेलीकॉप्टर में ठूंस-ठूंस कर ज्वेलरी भरी, और देश छोड़ निकल पड़े।

खबर में दूतावास के एक कर्मचारी के हवाले से कहा गया है कि उनके (गनी के) शासन के समाप्त होने के कारणों को, गनी के वहां से भागने के तरीके से जोड़कर देखा जा सकता है। चार कारें नकदी से भरी हुई थीं और उन्होंने सारा पैसा हेलीकॉप्टर में भरने की कोशिश की, लेकिन सारी नकदी हेलीकॉप्टर में नहीं भरी जा सकी और उन्हें कुछ नकदी रनवे पर ही छोड़नी पड़ गई। पेशे से शिक्षाविद और अर्थशास्त्री रहे गनी अफगानिस्तान के चौदहवें राष्ट्रपति थे।

यह भी पढ़ें : बेहद धमाकेदार होगी केविन हार्ट और मार्क वाह्लबर्ग की “Me Time”

Related Articles