बैडमिंटन: दुबई वर्ल्ड सुपरसीरीज के फाइनल में सिंधु को झेलनी पड़ी हार

0

दुबई| रियो ओलम्पिक में रजत पदक जीतने वाली भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु रविवार को एक नया इतिहास रचने से चूक गई। दरअसल, जापान की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी अकाने यामागुची के खिलाफ रविवार को खेले गए दुबई वर्ल्ड सुपरसीरीज के महिला एकल वर्ग के फाइनल मुकाबले में तीसरे गेम में केवल दो अंकों से पिछड़ने की वजह से सिंधु को हार का मुंह देखना पड़ा।

दूसरी विश्व वरीयता प्राप्त यामागुची ने भारत की अग्रणी महिला बैडमिटन खिलाड़ी सिंधु को एक घंटे 34 मिनट तक चले मैच में 15-21, 21-12, 21-19 से मात दी।

सिंधु और यामागुची के बीच तीसरा गेम सबसे रोमांचक रहा। एक समय पर दोनों खिलाड़ी 19-19 से बराबर थीं, लेकिन यामागुची ने दो अंक लेने के साथ ही खिताबी जीत हासिल की और सिंधु इन्हीं दो अंकों के कारण टूर्नामेंट को पहली बार जीतकर इतिहास रचने से चूक गईं।

सिंधु अगर इस खिताब को जीत लेतीं, तो वह इस टूर्नामेंट को जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी होने का इतिहास रचतीं। इस जीत के साथ यामागुची ने पिछले साल इसी टूर्नामेंट के ग्रुप-बी में सिंधु के हाथों मिली हार का बदला भी पूरा किया।

दोनों खिलाड़ियों के बीच कुल छह मुकाबले खेले जा चुके है। ऐसे में आंकड़ों के स्कोर में सिंधु ने 4-2 से बढ़त बनाए हुए थी, जिसे अब यामागुची ने दुबई वर्ल्ड सुपरसीरीज का फाइनल मैच जीतकर 4-3 कर दिया है।

loading...
शेयर करें