कोरोना ने कतरे शेयर बाजार के पर, स्टार Investor तक को हुआ करोड़ों का नुकसान

पुणे : कोरोना की दूसरी लहर के मद्देनज़र यह हफ्ता इन्वेस्टर्स पर भारी रहा। इस दौरान आई गिरावट का असर छोटे इन्वेस्टर्स के साथ साथ मार्केट के दिग्गज Investor राकेश झुंझुनवाला पर भी पड़ा है।

कई Investor के डूबे पैसे

बाजार में आई दो फीसद की इस गिरावट ने एक झटके में शेयर बाजार के स्टार इन्वेस्टर राकेश को 506 करोड़ रुपये की चपत लगा दी है। जानकारों के अनुसार राकेश के टाइटन, टाटा मोटर्स, एस्कॉर्ट के शेयर में आई गिरावट के चलते यह नुकसान हुआ है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दो दिन की बंदी के कारण इस हफ्ते सिर्फ चार दिन ही कारोबार हुआ था और इन चार दिनों में कोरोना के चलते लगाई गई बंदिशों से बाजार में गिरावट रही।

ऐसा नहीं है कि इस हफ्ते की गिरावट ने झुनझुनवाला की संपत्ति में सिर्फ कटौती ही की है। इस कड़ी में कुछ शेयरों ने इन्वेस्टर की संपत्ति में इजाफा भी किया है। इस कड़ी में जुबिलेंट के शेयर्स में आई लगभग दस फीसद की उछाल ने उनकी जेब में बहत्तर करोड़ रुपए डालें भी हैं। इसके अलावा फोर्टिस हेल्थकेय के शेयर्स में आई तेज़ी से उन्हें पौने बारह करोड़ का मुनाफा भी हुआ है। इस के अलावा हाल ही में बाज़ार में आई जारा टेक्नोलॉजीज ने झुनझुनवाला को 24.7 करोड़ रुपये कमा कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें : Smart meter : पेण्डामिक की वजह से एक साल के लिए बढ़ी स्मार्ट मीटर लगाने की डेडलाइन

Related Articles