उप्र : बारिश से कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात, जनजीवन अस्त-व्यस्त

0

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व राज्य के अधिकांश जिलों में पिछले दो दिनों से रुक-रुककर तेज बारिश हो रही है, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। बारिश की वजह से जनजीवन भी अस्त-व्यस्त हो गया है। कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान बारिश का दौर जारी रहेगा।

मौसम विभाग के निदेशक जे. पी. गुप्ता के मुताबिक, “दिन में बादल छाए रहेंगे और बारिश होने का अनुमान है। लखनऊ के साथ ही राज्य के अधिकांश जिलों में बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है। 27 अगस्त तक रुक-रुककर बारिश होती रहेगी। इससे तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आने की उम्मीद है।”

मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

लखनऊ के अतिरिक्त गोरखपुर का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री, बनारस का 20 डिग्री, कानपुर का 23 डिग्री और इलाहाबाद का 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोंडा, बहराइच और बलरामपुर में बाढ़ की स्थितियों को लेकर अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं। योगी ने कहा है कि अधिकारी प्रभावित लोगों को हर हाल में मदद पहुंचाएं और जरूरत पड़े तो प्रभावितों की मदद उनके घर तक पहुंचकर की जाए।

उन्होंने यह भी हिदायत दी है कि राहत एवं बचाव कार्य के साथ ही प्रभवितों के बीच बांटी जा रही राहत सामग्री में कोई लापरवाही बरती गई तो अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

loading...
शेयर करें