उप्र : रायबरेली में हुआ बड़ा ट्रेन हादसा, पटरी से उतरी 9 बोगियां

0

रायबरेली। उत्तर प्रदेश के रायबरेली में हरचंदपुर के पास ट्रेन न्यू फरक्का एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें 9 लोगों की मौत और कई अन्य घायल हो गए हैं। हालांकि पुलिस मौके पर पहुंच गई है और प्रशासन ने राहत कार्य जारी कर दिया है।आपको बता दें कि न्यू फरक्का एक्सप्रेस मालदा से नई दिल्ली जा रही थी। सुबह करीब 6 बजे रायबरेली के पास हरचंदपुर में ट्रेन की 9 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में करीब 9 लोगों की मौत और कई अन्य घायल हो गए हैं।

एडीजी ने बताया कि ‘घटना सुबह करीब 6 बजे की है जब ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होकर पटरी से उतर गई। घटना की सूचना मिलने पर डीएम, एसपी सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गए हैं। ट्रेन के पार्ट्स को काट कर के अन्य फंसे लोगों को बाहर निकाला जा रहा है। लोकल स्तर पर कटर की व्यवस्था की गई है, घायलों को अस्पलात पहुंचाया जा रहा है।उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायल लोगों को जिला अस्पलात रायबरेली भेजा गया है और जो लोग सामान्य रूप से घायल है उन्हें हरचंदपुर में ही भर्ती कराया गया है। आगे उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों का पालन किया जा रहा हैं।’

हादसे के बाद प्रशासन की ओर से हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। बीएसएनएल नंबर 05412-254145, जबकि रेलवे का नंबर 027-73677 है। जिस पर फोन करके आप घटना के बारे में जानकारी ले सकते हैं, साथ ही परिजनों का हालचाल ले सकते हैं। आपको बता दें कि दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन की संख्या 14003 (MLDT-NDLS) है।

loading...
शेयर करें