इस बच्‍चे के खाने की वजह से पिता बना कर्जदार, जानें पूरा मामला  

0

जकार्ता। इंडोनेशिया का एक 10 वर्ष का बच्‍चे का आजकल उसके जानने वाले छोटा भीम कहकर पुकार रहे है। इस दस साल के बच्‍चे का नाम आयरा सोमांत्री है। बता दें कि यह आजकल काफी चर्चा में है, वो इसलिए क्‍योंकि इसकी खुराक औरो से अलग है। खासकर 10 सालों के बच्‍चों से तो बहुत ही भिन्‍न है। ये बच्‍चा एक दिन में 5 किलों चालवल अकेला खा जाता है।

मीडिया में आई खबरों के अनुसार इस बच्‍चे की इसी आदत के कारण इसका वजन हाथी के बच्‍चे के बराबर हो गया है। जिससे अब उसे कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जैसे अगर यह एक स्‍थान पर बैठ गया तो दूसरे स्‍थान तक उठकर जाने में बहुत ही दिक्‍कत आती है। इतना ही नहीं इसको उठाने के लिए  एक आदमी की भी जरुरत पड़ती है।

आयरा का वजन बढ़ जाने के कारण अब स्‍कूल भी नहीं जा पा रहा है। वहीं इसके पिता ने एक इंटरनेशनल मीडिया को दिये साक्षात्‍कार में कहा है कि ये एक दिन में 5 से ज्यादा आदमियों का खाना अकेला ही खा जाता है। इतना ही नहीं कई बार रात में भी खाने की जिद करता है। लेकिन गरीब किसान होने के कारण मैं इसका पेट पूरी तरह से नहीं भर पाता हूं। लेकिन कोशिश में करते हुए इसे हर वक्‍त खाने के लिए कुछ न कुछ देता हूं। आगे बताया कि जब यह रात को भूख से रोने लगता है तो कुछ न कुछ खाने को देना ही पड़ता है। इस करण कर्जा भी लिया। जिसे अभी तक चुका नहीं पाया हूं।

किसान अदे ने कहा कि उनकी इतनी कमाई नहीं है कि वह बच्चे का पेट भर सकें। डॉक्टरों के कहने पर उसके माता-पिता ने उसे डाइटिंग करवाना शुरू किया। इससे उसका वजन 16 किलो कम होकर 191 किलो रह गया है। लेकिन इसके बाद भी डाक्‍टरों ने कहा है कि इसकी सर्जरी करनी पड़ेगी।

loading...
शेयर करें