वोडाफोन आइडिया के बंद होने से टेलीकॉम टावर को होगा पौने दो लाख का rental loss

नई दिल्ली : टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया का बढ़ता घाटा दिन ब दिन बढ़ता ही जा रहा है। इस कड़ी में जानकारों के मुताबिक यह लेंडर्स के लिए भी खतरे की खबर है। इस वक़्त कम्पनी को सरकार की ओर से मदद की सख्त जरूरत है। अगर वक़्त रहते ऐसा न किया गया तो कम्पनी बंद हो सकती है जिससे टावर इंडस्ट्री को काफी rental loss होगा।

फिर इस rental loss से उबरने में लगेगा दो साल का वक़्त

इस कड़ी में आईसीएआर के मताबिक यह सरकारी मदद स्पेक्ट्रम की बकाया राशि टालने, टैक्स में कमी करने, इंटरेस्ट रेट घटाने के रूप में दी जा सकती है।इस कड़ी में अगर कंपनी को मदद नहीं मिली और कम्पनी ने बिज़नेस समेटा तो इससे टेलीकॉम टावर इंडस्ट्री के बिजनेस में भी कमी होगी। इससे टेलीकॉम टावर कंपनियों को लगभग 1,80,000 रूपए किराए का नुकसान होगा। इस कड़ी में जानकारों के मुताबिक इस एक कम्पनी के बंद होने से टावर इंडस्ट्री को जो नुक्सान होगा उससे उबरने में चौबीस से ज़्यादा महीने लग सकते हैं।

इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें की टेलीकॉम इंडस्ट्री को रिलायंस जियो इंफोकॉम के सर्विसेज शुरू करने के बाद से ही मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इससे टेलीकॉम कंपनियों के रेवेन्यू और प्रॉफिट में कमी आई है। इसके अलावा एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू (AGR) से जुड़ी बकाया रकम से इन कंपनियों पर वित्तीय बोझ बढ़ गया है।

यह भी पढ़ें : कोरोना से न बिगड़े हालात, इसलिए राज्य सरकार ने गणेश उत्सव पर जारी की नई गाइडलाइन

Related Articles