उप्र : भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, जलभराव की समस्या

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी में शुक्रवार को भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। जलभराव की समस्या की वजह से सैकड़ों स्कूली बच्चे कई जगहों पर फंसे रहे। घर से निकले स्कूली बच्चें सड़कों व चौराहों पर फंसे रहे और कई बच्चे फ्लाईओवर के नीचे खड़े दिखाई दिए।

शामियाना रोड, नाका हिंडोला, अमीनाबाद, हजरतगंज, इंदिरानगर, हरिहरनगर, जानकीपुरम, अलीगंज, नारही, सप्रू मार्ग और गोमतीनगर के कई निचले क्षेत्रों से जल भराव की सूचना है। राजाजीपुरम में रहने वाले अना महेंद्र ने नाराजगी के साथ कहा, “पानी में डूबे शहर को देखकर दुख होता है खास तौर से जब लखनऊ को स्मार्ट सिटी का टैग मिला हो।”

उन्होंने कहा कि पार्क में पानी जमा होने से सुबह की सैर के लिए कोई जगह नहीं बची है। अधिकारियों ने कहा है कि पानी को बाहर निकालने की पूरी कोशिश कर की जा रही है। शहर के ज्यादातर इलाकों में नाले पूरे भरे हुए हैं और सीवर जाम हैं।

कुछ जगहों पर बिजली की आपूर्ति बाधित होने की सूचना है। लखनऊ व आसपास के इलाकों में बीते 12 घंटों से बारिश हो रही है और लेकिन सुबह बारिश तेज हो गई। क्षेत्रीय मौसम विभाग ने दिन में ज्यादा बारिश की संभावना जताई है।

Related Articles