बहन के प्यार के लिए कर लिया बड़े भाई से दुश्मनी ,भतीजी को किडनैप कर के उतारा मौत के घाट

0
उत्तराखंड: ऊधमसिंह नगर के खटीमा में बीते हुए शुक्रवार को नाबालिग की हत्या के मामले में पारिवारिक रंजिश करने वाली बात सामने आयी। पुलिस के अनुसार मृतका का चाचा उसके पिता से रंजिश रखता था और इसी के चलते दोनों भाई अलग रहते थे।

जानकारी के मुताबिक आरोपी चाचा के साथ ही उसकी मां और बहन भी रहती थी। आरोपी की बहन के क्षेत्र में एक युवक से प्रेम सम्बंध थे। जिसका विरोध मृतका का पिता करता था और इसी रंजिश में कुछ दिन पूर्व आरोपी चाचा और मृतका के बीच झगड़ा भी हुआ था।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुराचार की पुष्टि नहीं हुई

इसके बाद से आरोपी मृतका के पिता को मारने की योजना बना रहे थे और इसी के चलते उन्होंने बीते रोज नाबालिग का अपहरण कर उसके पिता पर दबाव बनाने की कोशिश की।जब वह इसमें असफल हुए तो उन्होंने मासूम की हत्या कर दी। फिलहाल पुलिस ने मृतका की चाचा, दादी, बुआ और बुआ के प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुराचार की पुष्टि नहीं हुई है।
उधर हरिद्वार जिले के भगवानपुर मक्खनपुर में किराये के मकान में रह रहे एक परिवार की नाबालिग किशोरी संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई है। परिजनों की ओर से पुलिस को तहरीर देकर नाबालिग किशोरी की बरामदगी की मांग की है।यूपी के एक जिले का एक परिवार काफी समय से भगवानपुर क्षेत्र के ग्राम मक्खनपुर में किराए पर रहता है। किरायेदार किसी फैक्ट्री में काम करता है। शुक्रवार को किरायेदार ने पुलिस को तहरीर देकर बताया उसकी नाबालिग पुत्री गुरुवार को घर से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई है। काफी खोजबीन के बाद भी उनकी पुत्री नहीं मिली। किशोरी के पिता ने अपनी पुत्री को ढूंढने की पुलिस से मांग की है। थानाध्यक्ष संजीव थपलियाल ने बताया कि तहरीर मिली है। जिसके आधार पर नाबालिग किशोरी की तलाश की जा रही है।

शादी का झांसा देकर नाबालिग से दुष्कर्म

देहरादून के विकासनगर में सैन्यकर्मी पर शादी का झांसा देकर नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप के मामले में पुलिस क्षेत्राधिकारी ने विकासनगर थानाध्यक्ष को मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। पीड़िता ने शुक्रवार को पुलिस क्षेत्राधिकारी भूपेंद्र सिंह धोनी से मुलाकात कर मामले की शिकायत की। बता दें कि बीते सोमवार को पीड़िता अपनी शिकायत लेकर प्रभारी कोतवाली निरीक्षक महेश जोशी के पास गई थी। आरोप है कि उस दौरान पुलिस ने उसकी शिकायत नहीं सुनी।

विकासनगर कोतवाली क्षेत्र में रह रही एक नाबालिग का आरोप है कि सात महीने पहले उसकी क्षेत्र के एक युवक से मुलाकात हुई थी। उसने खुद को सैन्यकर्मी बताया था। इस बीच वह उसे मसूरी ले गया। जहां शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया। दो महीने उसे देहरादून में किराए के कमरे में भी रखा। यहां आरोपी ने उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया। पीड़िता का कहना है कि इससे वह सात महीने की गर्भवती है। नाबालिग ने कहा कि उसे बाद में पता चला कि आरोपी पहले से शादीशुदा है।नाबालिग ने पुलिस क्षेत्राधिकारी को बताया कि वह शिकायत लेकर पहले देहरादून के पटेलनगर थाने गई थी। लेकिन, थाने में रिपोर्ट दर्ज करने के बजाय उसे महिला हेल्पलाइन भेज दिया गया। इसके बाद वह विकासनगर थाने गई, लेकिन यहां भी उसकी शिकायत दर्ज नहीं की गई।मामला नाबालिग से दुष्कर्म का है। विकासनगर पुलिस को इस मामले में शिकायत दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

loading...
शेयर करें