मुंबई से सिंगापुर जा रहे विमान में इस वजह से मचा हड़कंप

0

मुंबई से सिंगापुर जा रहे सिंगापुर एयरलाइंस के विमान में उस समय हड़कंप मच गया जब उसमें बम होने की सूचना मिली। सूचना मिलने के बाद पायलट ने विमान को सुरक्षित चांगी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतारा। इस विमान में 263 यात्री सवार थे। हालांकि जांच करने पर यह जानकारी फर्जी निकली।

सिंगापुर एयरलाइंस के एसक्यू विमान 423 ने स्थानीय समयानुसार 11.35 पर मुंबई से उड़ान भरी थी। विमान के उड़ान भरने के कुछ देर बाद एयरलाइन को एक फोन मिला जिसमें दावा किया गया कि उसमें बम रखा गया है। इसके बाद विमान को चांगी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सिंगापुर वायुसेना ने सुरक्षित उतारा लिया।

विमान की यह आपात लैंडिंग मंगलवार सुबह 8 बजे हुई। सभी यात्रियों को विमान से सुरक्षित उतारा गया। इससे पहले उन्हें सिक्योरिटी चेक से होकर गुजरना पड़ा। हालांकि अधिकारियों ने एक महिला और बच्चे को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

सिंगापुर एयरलाइन ने इस खबर की पुष्टि की है कि मुंबई से सिंगापुर जा रहे विमान में बम होने की सूचना मिली थी। एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा, ‘विमान 26 मार्च को स्थानीय समयानुसार 8 बजे सिंगापुर पहुंचा था। उसमें 263 यात्री सवार थे। हम अधिकारियों के साथ जांच में सहयोग कर रहे हैं और इसके बारे में ज्यादा जानकारी देने में असमर्थ हैं।’

loading...
शेयर करें