श्रीलंका को हराकर बोले डुप्लेसी- यह जीत देर से आई है

0

दक्षिण अफ्रीका ने शुक्रवार को रिवरसाइड मैदान पर खेले गए मैच में श्रीलंका को नौ विकेट से हरा दिया, लेकिन कप्तान फाफ डुप्लेसी को इस बात का अफसोस है कि यह जीत देर से आई है। साउथ अफ्रीका की यह जीत तब आई है, जब टीम आईसीसी विश्व कप  के सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई है। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने एकतरफा प्रदर्शन किया। उसने पहले ड्वायन प्रीटोरियस की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका को 49.3 ओवरों में 203 रनों पर ढेर कर दिया और फिर नौ विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

इस जीत के बाद डुप्लेसी ने कहा, “यब जीत काफी दिनों से आनी थी। यह अच्छा मैच था और हमने ड्रेसिंग रूम में बैठे खिलाड़ियों की प्रतिभा के साथ मिलकर खेल के सभी प्रारुपों में न्याय किया। हम प्रीटोयिरस को टीम में लाने की काफी कोशिश कर रहे थे लेकिन संयोजन नहीं बन पा रहा था। आज वह लुंगी एनगिडी के स्थान पर आए।”

उन्होंने कहा, “यह जीत खट्टी-मीठी है। ऐसा महसूस नहीं हो रहा कि यह बहुत कुछ है। यह थोड़ी देर बाद आई। हमने पूरे टूर्नामेंट में बल्लेबाजी तो अच्छी की लेकिन हमारे पास अंत तक खड़े रहने और मैच जिताने वाले बल्लेबाज नहीं थे।” डुप्लेसी ने कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ मिली हार के बाद उनके हाथ से चीजें निकलने लगी थीं।

बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को मात दे बड़ा उलटफेर किया था। उस पर डुप्लेसी ने कहा, “मुझे लगता है कि बांग्लादेश के खिलाफ जो मैच था उसने हमसे रास्ता छीन लिया था। इंग्लैंड बेहतरीन टीम है और वह हमारे खिलाफ तो बेहतरीन खेले, लेकिन बांग्लादेश ने तो हमारे खिलाफ गजब का खेल खेला और उसने हमारे लिए चीजें बिगाड़ दीं।”

loading...
शेयर करें