ई तो गजब ही हो गया ! पैसों की लालच में भाई ने बहन से ही रचा ली शादी, जानें पूरा मामला

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह में भाई ने बहन से रचाई शादी

योगी सरकार की मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत मिलने वाली धनराशि के लालच में एक युवक ने सामूहिक विवाह समारोह में बहन से शादी कर ली. बाद में जब मामले का खुलासा हुआ तो आयोजन से जुड़े अधिकारी भी हैरान रह गए. युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है. वहीं इस मामले में विवाह के लिए जोड़ों का सत्‍यापन करने वाले अधिकारियों को नोटिस भेजा गया है.

51 जोड़ों की कराई गई थी शादी

जानकारी के मुताबिक फिरोजाबाद के टूंडला में एक युवक ने चंद रुपयों के लालच में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत बहन से शादी कर ली. टूंडला खंड विकास कार्यालय परिसर में बीते शनिवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस समारोह में नगरपालिका टूंडला, ब्लाक टूंडला व ब्लॉक नारखी के 51 जोड़ों की शादी कराई गई थी. समारोह में सभी जोड़ों को गृहस्थी का सामान व कपड़े आदि किए गए थे.

फोटो और वीडियो से पकड़ा गया फर्जीवाड़ा

समारोह में कुछ जोड़ों के वीडियो व फोटो क्षेत्र के लोगों व ग्राम प्रधान तक पहुंचे तो समारोह में फर्जीवाड़े के चार मामले सामने आए. इनमें से एक मामले में रिश्ते के शादीशुदा भाई ने बहन से ही शादी कर ली थी. इस मामले में जांच के बाद नगला प्रेम निवासी भाई के खिलाफ समाज कल्याण विभाग के सहायक विकास अधिकारी चंद्रभान सिंह ने तहरीर दी है. खंड विकास अधिकारी नरेश कुमार ने बताया कि शादी के लिए जोड़ों की तलाश व सत्यापन करने वाले ग्राम पंचायत सचिव मरसेना कुशलपाल, ग्राम पंचायत घिरौली सचिव अनुराग सिंह, एडीओ कॉपरेटिव सुधीर कुमार एडीओ समाज कल्याण विभाग चंद्रभान सिंह से स्पष्टीकरण मांगा गया है. संतोषजनक स्पष्टीकरण प्राप्त न होने पर उनके विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी.

 

यह भी पढ़ें- PM मोदी पर टिप्पणी के बाद चौतरफा घिरे अखिलेश यादव ने दी ये सफाई

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles