IPL
IPL

Alberto की तरह कमाएं मिलियंस , बस मोबाइल उठाएं और इस app पर वीडियो बनाएं

कैलिफ़ोर्निया : हाल ही में स्नैपचैट ने अपना शार्ट वीडियो एप्प प्लेटफार्म स्पॉटलाइट लांच किया था जो काफी हद तक टिकटॉक जैस ही है। कंपनी ने लांच के वक़्त यह एलान भी कहा था की वो प्लेटफार्म के बेस्ट वीडियो क्रिएटर को एक मिलियन डॉलर्स तक का इनाम देगी। जिसके बाद 22 साल के Evan Alberto अब स्पॉटलाइट से मिलेनियर बनने के बेहद नज़दीक हैं।

यह भी पढ़ें : International Happiness Day: जानिए भारत खुशहाल देशों की लिस्ट में किस नंबर पर है

ज़्यादा व्यूज बड़ा इनाम

असल में पूरा मसला ये है की स्नैपचैट अपनी शार्ट वीडियो एप्प स्पॉटलाइट पर कुछ पैरामीटर के हिसाब से रिवॉर्ड देती है। CNBC ने कंपनी के हवाले से बताया की कपंनी कापेआउट  पैरामीटर मोस्ट नंबर ऑफ़ व्यूज हैं। यानि जिस वीडियो पर सबसे ज़्यादा व्यूज होंगे वो इनाम की हक़दार होगी। जानकारी की मानें तो स्नैपचैट का ये पैतरा ज़्यादा से ज़्यादा यूज़र्स को अपने प्लेटफार्म पर लाना है। हमने एप्प के यूज़र्स पर एक नज़र डाली तो पता चला की इस रिवॉर्ड स्कीम के बाद से कंपनी के यूज़र्स में 100 मिलियन एक्टिव यूज़र्स से ज़्यादा की बढ़ोतरी हुई है। और स्पॉटलाइट पर अब पौने दो लाख से ज़्यादा डेली वीडियो अपलोड हो रहे हैं।

लाखों कमा चुके हैं कई लोग

CNBC को दिए बयान में कंपनी रिप्रेजेन्टेटिव ने बताया की अब तक स्पॉटलाइट से क्रिएटर 110 मिलियन डॉलर से ज़्यादा की  कमाई कर चुके हैं।जिसमे सबसे ज़्यादा मुनाफा 22 साल के अल्बर्टो को हुआ है।

मज़ाक मज़ाक में बन गए लखपति

इस बारे में CNBC से की बातचीत में अल्बेर्तो ने अपनी स्पॉटलाइट पर वीडियो बनाने की शुरुआत की बारे में बताया। Alberto ने कहा कि उन्होंने इस एप्प को यूँ ही डाउनलोड कर लिया था और एक दिन अपनी गर्लफ्रेंड  के साथ डिनर की एक वीडियो बना कर इस पर अपलोड कर दी थी। जिसके कुछ दिनों बाद एक मैसेज आया की आपकी वीडियो ने 94 000 डॉलर कमा लिए हैं। तब से मुझे इस में मज़ा आने लगा और मैं अब स्पॉटलाइट से ज़्यादा से ज़्यादा पैसे कमाने की जुगाड़ में लगा रहता हूँ।

 

यह भी पढ़ें : Haridwar Mahakumbh 2021: कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं पर लागू नही होंगी- ये पाबंदी

 

Related Articles

Back to top button