IPL
IPL

15 हज़ार लगाकर कमायें 3 लाख रुपये, तुलसी का पौधा बना सकता है आपको लखपति

हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह से आप बहुत कम निवेश करके भी खेती कर सकते हैं और लखपति बनने का सपना पूरा कर सकते हैं।जी हां अगर आप तुलसी के पौधे की खेती करते है तो आसानी से लखपति बन सकते है।

नई दिल्ली: अगर आप पैसे कमाने की सोच रहे हैं और आप अपना गांव अपना खेत छोड़कर शहर की तरफ जा रहे हैं तो हो सकता है आप गलती कर रहे हैं। क्योंकि अब आप खेती से भी इतने पैसे कमा सकते हैं जो आपके ख्वाहिशों को पूरा कर दे, हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह से आप बहुत कम निवेश करके भी खेती कर सकते हैं और लखपति बनने का सपना पूरा कर सकते हैं।जी हां अगर आप तुलसी के पौधे की खेती करते है तो आसानी से लखपति बन सकते है।

इसमें खास बात यह है कि इसके लिए आपको ज्यादा पैसों की जरूरत नहीं होगी साथ ही इसकी मांग भी बाजार में बहुत ज्यादा है आजकल हर घर में तुलसी का पौधा जरूर पाया जाता है। इसके अलावा इसका उपयोग कई तरह से पूजा में भी किया जाता है, वही जब से देश में कोरोना वायरस बढ़ा है, उसके बाद से इसकी मांग में बहुत ज्यादा इजाफा हुआ है। लोगों का रुझान अंग्रेजी दवाइयों के साथ-साथ आर्युवेद की तरफ भी बड़ा है इसकी वजह से तुलसी की मांग दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।

Vastu tips : भूलकर भी घर की छत पर न रखें तुलसी का पौधा, होगा अशुभ प्रभाव |  Vastu tips Tulsi basil plant know why tulsi grow on terrace and its  direction|

आप कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग भी कर सकते हैं

बाजार में तुलसी की मांग बढ़ने से आपके पास एक सुनहरा मौका है कि आप तुलसी का पौधा रोपण कर फायदे का सौदा कर ले तो लखपति बन सकते हैं। साथ ही आप इस धंधे को लंबे समय तक करना चाहते हैं तो आप कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग भी कर सकते हैं। बता दें कि 3 लाख कमाने के लिए आपको केवल 15 हज़ार रुपये की लागत लगानी पड़ेगी वही तुलसी का पौधा रोपण करने के 3 महीने बाद ही इस फसल को अच्छे दामों में बेचा जा सकता है। इसके लिए मार्केट में कई बड़ी कंपनियां जैसे डाबर वैद्यनाथ पतंजलि आज मौजूद हैं।

यह भी पढ़े: Bihar Technical Services Commission में विभिन्न पदों पर आवेदन करने की कल है आखिरी डेट

Related Articles

Back to top button