IPL
IPL

फिर हिली Bihar की धरती, कई इलाकों में महूसस हुए भूकंप के तेज झटके

पटना: नेपाल-भूटान सीमा पर सिक्किम के पास सोमवार रात को भूकंप के तेज झटके का असर देश के कई राज्यों में महसूस किए गए है। बिहार (Bihar) के अलावा असम और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में सोमवार रात करीब 9 बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए है। बिहार (Bihar) के सीमांचल इलाके में लोगो ने भूकंप के तेज झटके महसूस किये हैं। भागलपुर, पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज व मधेपुरा में लोग इस झटके से इतना सहम गए है कि लोग घरों से बाहर निकल गए।साहेबगंज में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए है। हालांकि, अभी तक जान-माल के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है।

सिक्कम-नेपाल बॉर्डर के पास भी आया झटका

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विवेक सिन्हा ने बताया कि रिक्टर पैमाने पर इस भूकंप के झटके की तीव्रता 5.4 थी। रात 08:49 मिनट पर चार सेकेंड के लिए लोगो ने भूकंप के झटके महसूस किए है और भूकंप का केंद्र सिक्कम-नेपाल बॉर्डर के पास रहा। सोमवार रात बिहार के कई इलाकों में जैसे अररिया, किशनगंज, दिघलबैंक समेत कई इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए है। पटना में इसका आंशिक असर देखा गया। पटना के बेली रोड, बोरिंग रोड, आशियाना समेत कई मोहल्लो में लोग सहम गए और घरों से बाहर भाग निकले।

ये भी पढ़ें : लाल निशान पर बंद हुआ बाज़ार, Sensex 870 अंक लुढ़का, Nifty 14,637 के स्तर पर बंद

अचानक भूकंप के झटके हुए महसूस

हालांकि इस भूकंप के झटको से अभी तक किसी प्रकार के जान-माल के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है। पूर्णिया में भूकंप के झटके महसूस किए गए। पूर्णिया समेत सीमांचल के सभी जिलों में आज भूकंप का हल्का झटका महसूस हुए है। रात के लगभग 8:51 बजे लोगों ने भूकंप का हल्का झटका महसूस किया गया। इसके बाद लोग अपने अपने घरों से बाहर भाग निकले। मुंगेर में भी लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए है। लगभग 9 बजे के आसपास अचानक भूकंप के झटके महसूस किए गए है।

ये भी पढ़ें : UP: परिषदीय प्राइमरी-जूनियर Schools का समय बदला, अब समय से 15 मिनट पहले पहुंचेगे गुरूजी

Related Articles

Back to top button