भूकंप से दहला जापान, महसूस किए गए 5.1 तीव्रता के झटके

जापान। शनिवार सुबह जापान में भूकंप के झटके महसूस किए गए। जिसके बाद मौसम विभाग ने वहां अलर्ट जारी कर दिए है। साथ ही विभाग ने यह जानकारी भी दी है कि सुनामी जैसी चीज़ का कोई संकेत नहीं है। लेकिन भूकंप और तूफान की लगाता संभावना बन रही है।

जापान

जानकारी के मुताबिक जापान के नागानो में शनिवार को रिक्टर पैमाने पर 5.1 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। हालांकि, भूकंप से किसी तरह के जान एवं माल की हानि की खबर नहीं है। समाचार एजेंसी ने जापान मौसम विज्ञान एजेंसी के हवाले से बताया कि भूकंप के झटके सुबह 10.29 बजे 10 किलोमीटर की गहराई में दर्ज किए गए।भूकंप के बाद सुनामी को लेकर किसी तरह का खतरा नहीं है।

जापान मौसम विज्ञान एजेंसी (JMA) के मुताबिक, भूकंप का झटका रात 1.32 बजे महसूस किया गया था। भूकंप का केंद्र 35.2 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 132.6 डिग्री पूर्वी देशांतर में दर्ज किया गया। भूकंप के बाद शहर के कई हिस्सों में बिजली आपूर्ति ठप हो गई थी और पानी आपूर्ति भी बाधित रही।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, इस भूकंप से कुछ इमारतों और सड़कों में दरारें आ गईं। हालांकि, क्षेत्र में सभी परमाणु संयंत्र सही से काम कर रहे हैं। इसके साथ ही सुनामी के खतरे का भी कोई अंदेशा नहीं है।

Related Articles