फिर से भूकंप के झटके हुए महसूस, घरों से सड़क पर निकले लोग

पटना: भारत देश में एक बार फिर से भूकंप के झटके महसूस हुए है। इस बार बिहार के राज्य में सोमवार की रात करीब 9:23 पर 3.5 की तीव्रता से भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस हुए है। झटके महसूस होने पर इलाके के लोग अपनी-अपनी जान बचाने के लिए घरों से सड़क पर निकल गए। फ़िलहाल अभी तक किसी प्रकार की जानमाल की हानि की खबर नहीं आई है। बिहार में आए भूकंप (Earthquake) का केंद्र पटना बताया जा रहा है।

अभी तक यहां भूकंप नहीं आया था यह दशकों बाद बिहार में झटके महसूस हुए है और भूकंप का केंद्र राजधानी पटना था। बिहार के मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया है कि पटना में 5 किमी की गहराई पर भूकंप का केंद्र था। झटके महसूस होने पर बिहार के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव ने ट्वीट किया है। उन्होंने कहा है कि राजधानी पटना में भूकंप के झटके महसूस हुए है और मैं सभी लोगो की सुरक्षित होने की कामना करता हूं। आप सभी लोग अपना ध्यान रखियेगा और जरूरत पड़े तो सुरक्षित स्‍थान पर चले जाए।

ये भी पढ़ें : अजमेर शरीफ दरगाह के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सौंपी चादर

इससे पहले सोमवार शाम को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के पोर्टब्लेयर के नजदीक भूकंप के झटके महसूस हुए है। इसकी तीव्रता 4.1 मापी गई है। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, भारतीय समयानुसार यह भूकंप सोमवार शाम 7:23 पर पोर्टब्लेयर से 258 किलोमीटर साउथ-साउथ ईस्ट में आया है। आपको बता दें कि इससे पहले भी शुक्रवार की देर रात में 10:31 बजे दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में भूकंप का तेज झटके महसूस किए गए थे। इस भूकंप का केंद्र ताजिकिस्तान था।

ये भी पढ़ें : सरकार ने बनाया बड़ा प्लान, 4 बैंकों को बेचने की हो रही तैयारी?

 

Related Articles

Back to top button