देर रात 11.30 बजे दिल्ली एनसीआर में भूकंप के झटके, दहशत में लोग

दिल्ली एनसीआर में झटके महसूस होने के बाद से लोग दहशत में आ गए है और आनन-फानन में लोग अपनी जान बचाने के लिए रात को ही अपने घरों से बाहर निकल गए।

नई दिल्ली: दिल्ली एनसीआर में आज गुरुवार रात करीब 11.30 बजे लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किये है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, भूकंप की तीव्रता 4.2 थी और इसका केंद्र गुरुग्राम 48 किलोमीटर दूर दक्षिण-पश्चिम में था। दिल्ली एनसीआर में झटके महसूस होने के बाद से लोग दहशत में आ गए है और आनन-फानन में लोग अपनी जान बचाने के लिए रात को ही अपने घरों से बाहर निकल गए। इस भूकंप के दौरान फिलहाल किसी भी तरह की जान माल की हानि की जानकारी नहीं आई है।

जानकारी के मुताबिक, आज गुरुवार की रात करीब 11.30 बजे आये भूकंप का केंद्र गुरुग्राम 48 किलोमीटर दूर दक्षिण-पश्चिम में था। इसकी तीव्रता 4.2 थी, फिलहाल मिली जानकारी के अनुसार भूकंप के झटके कुछ देर तक महसूस किए गए जिसके बाद लोग अपने अपने घरों से बाहर आ गए। लोगों ने बताया कि जब भूकंप के झटके महसूस हुए तो दिल में दहशत बन गई।

ये भी पढ़ें : किसानों की सच्ची हितैषी भाजपा सरकार: स्वतंत्रदेव

दिल्ली एनसीआर में भूकंप क झटके आने से पहले गुरुवार रात को ही मणिपुर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे, चौराचांदपुर क्षेत्र में झटके महसूस किए गए थे। यहां पर आये भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.2 मापी गई। इस दौरान भी जान माल की हानि की कोई खबर नहीं मिली है। हालांकि इसके बाद भी लोगों में दहशत दिखी और सभी लोग अपने घरों से बाहर निकल आए।

Related Articles