ओडिशा एफसी को हराकर ईस्ट बंगाल की पहली जीत, अब एफसी गोवा का करेगी सामना

नया साल एससी ईस्ट बंगाल टीम के चेहरों पर राहत की खुशी लेकर आया है। हीरो इंडियन सुपर लीग में पहली बार खेल रही इस टीम को आखिरकार सातवें सीजन में तमाम प्रयासों के बाद जीत मिल ही गई है।

वास्को: नया साल एससी ईस्ट बंगाल टीम (East Bengal Team) के चेहरों पर राहत की खुशी लेकर आया है। हीरो इंडियन सुपर लीग (ISL) में पहली बार खेल रही इस टीम को आखिरकार सातवें सीजन में तमाम प्रयासों के बाद जीत मिल ही गई है। ओडिशा एफसी (Odisha FC) को हराकर अपनी जीत का खाता खोलने वाली कोलकाता की यह टीम अब बुधवार को वास्को के तिलक मैदान पर मेजबान एफसी गोवा (FC Goa) का सामना करेगी, जो उसके लिए एक कठिन प्रतिद्वंद्वी साबित हो सकता है।

दोनों टीमें अईएसएल (ISL) में पहली बार आमने-सामने होंगी। दोनों की अंक तालिका के लिहाज से बिल्कुल विपरीत स्थिति है। ईस्ट बंगाल अपनी इकलौती जीत के बाद छह अंकों के साथ जहां 10वें स्थान पर पहुंचा है वहीं गोवा की टीम जमशेदपुर और हैदराबाद के खिलाफ मिली जीत की बदौलत 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। गौर्स नाम से मशहूर एफसी गोवा जीत के दावेदार के तौर पर मैदान में उतरेगी लेकिन उसे ईस्ट बंगाल से सावधान रहना होगा क्योंकि उसे जीत का स्वाद मिल गया है और इसीलिए रॉबी फॉलर की टीम फिर से अपना मुंह हार से कड़वा नहीं होने देना चाहेगी।

ये भी पढ़ें : मुख्यमंत्री के काफिले पर हमला करने वालो की खेर नहीं, बनाई गई उच्च स्तरीय समिति

‘हमें पिछली जीत के बाद आपा नहीं खोना चाहिए’

इस अहम मैच से पहले फॉलर ने कहा, ‘‘हमें जीत चाहिए। बीते कुछ सप्ताह की तुलना में आज हमारे खिलाड़ी बेहतर स्थिति में हैं लेकिन जैसा कि मैंने कहा है कि अगर हम जैसा खेल सकते हैं और ठीक वैसा ही मैदान पर खेले तो हमें जीत अवश्य मिलेगी। हमें पिछली जीत के बाद आपा नहीं खोना चाहिए। हमें ठीक उसी तरह संयम बनाए रखना होगा जैसे कि हम सीजन ओपनर में हार के बावजूद बनाए रख सके थे।’’

ये भी पढ़ें : राज्य के सभी सरकारी व सार्वजनिक भवनों का तत्काल हो निरिक्षण- सीएम योगी

ऐसा नहीं है कि इस सीजन में सिर्फ ईस्ट बंगाल ने ही संघर्ष किया है। ईस्ट बंगाल जहां एक भी क्लीन शीट नहीं हासिल कर पाई जबकि गोवा की टीम अटैकिंग फुटबाल के बावजूद सिर्फ एक बार ऐसा कर सकी है। दोनों टीमों में एक और समानता है और वह यह है कि दोनों ने अंतिम मिनटों में कई गोल खाए हैं।

 

Related Articles

Back to top button