हार की हैट्रिक लगाने वाली ईस्ट बंगाल राम भरोसे, भिड़ेगी से जमशेदपुर

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में पहली बार खेल रही ईस्ट बंगाल अपने शुरुआती तीन मैचों में हार की हैट्रिक लगा चुकी है और अब सातवें सीजन के अपने चौथे मैच में वह गुरुवार को तिलक मैदान पर जमशेदपुर एफसी से भिड़ेगी और सीजन में पहली जीत अपने नाम करना चाहेगी।

वास्को: हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में पहली बार खेल रही ईस्ट बंगाल अपने शुरुआती तीन मैचों में हार की हैट्रिक लगा चुकी है और अब सातवें सीजन के अपने चौथे मैच में वह गुरुवार को तिलक मैदान पर जमशेदपुर एफसी से भिड़ेगी और सीजन में पहली जीत अपने नाम करना चाहेगी।

कोच रॉबी फॉलर यह अच्छी तरह से जानते हैं कि अगर टीम को लगातार चौथी हार से बचना है, तो इस मैच में गलती की कोई गुंजाइश नहीं होगी। फॉलर ने मैच की पूर्वसंध्या पर आज कहा, ‘‘ हमें खुद पर विश्वास करना होगा। यह एक कठिन मैच है। यह एक ऐसा मैच है, जिसमें हम सुधार कर सकते हैं। प्रदर्शन के मामले में हम बहुत खराब नहीं हैं, लेकिन शायद परिणाम हमारे खिलाफ रहे हैं।’’

कई मौके बनाने के बावजूद ईस्ट बंगाल इस सीजन में अब तक एक भी गोल नहीं दाग पाई है। उसने बॉक्स के अंदर से अब तक केवल 17 शॉट ही लिए हैं जो लीग में दूसरा सबसे कम है। हालांकि फॉलर अपने स्ट्राइकरों का बचाव करने से नहीं चूक रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘यह हमेशा स्ट्राइकरों के बारे में नहीं है। गोल करने के लिए हमें अन्य चीजों की भी आवश्यकता होती है। अगर खिलाड़ी मौके नहीं बनाते हैं तो मैं अधिक चिंतित होता हूं।’’

ईस्ट बंगाल सीजन में तीन मैचों में अब तक सात गोल खा चुकी है और ऐसे में अब उसके सामने जमशेदपुर के स्टार स्ट्राइकर नेरीजुस वाल्सकिस को रोकने की चुनौती होगी, जो चार मैचों में पांच गोल कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें : किसानों के पक्ष में विपक्षी दलों के 5 नेताओं ने राष्‍ट्रपति से की मुलाकात

खिलाड़ियों का आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ है

दूसरी तरफ, जमशेदपुर की टीम अपने पिछले मैच में पिछले तीन मैचों से जीतती आ रही मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान को 2-1 से हराकर उसका विजयरथ रोक चुकी है। इससे कोच आवेल कायॅले के खिलाड़ियों का आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ है। जमशेदपुर की टीम एक ऐसी टीम है, जिसने पिछले तीन मैचों में क्लीन शीट हासिल की है। लेकिन कॉयले मानते हैं कि ईस्ट बंगाल के खिलाफ मुकाबला आसान नहीं होगा। जमशेदपुर की टीम पिछले 15 दिनों के अंदर अपना पांचवां मैच खेलेगी।

ये भी पढ़ें : अपने फिजियो से परामर्श लेने के बाद मैच खेलने पर लूंगा फैसला: विराट कोहली

जमशेदपुर ने पिछले चार मैचों में छह गोल किए

कॉयले ने कहा, ‘‘यह एक कठिन मैच होने जा रहा है क्योंकि वह एटीके के खिलाफ था और हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि हम इसके लिए तैयार हैं। वे बहुत खतरनाक प्रतिद्वंद्वी है।’’ जमशेदपुर ने पिछले चार मैचों में छह गोल किए है, जिसमें से पांच गोल तो वाल्सकिस ने खुद किए हैं। वहीं, ईस्ट बंगाल की टीम पिछली विफलताओं को पीछे छोड़कर इस मैच से सीजन में पहला अंक हासिल करना चाहेगी।

Related Articles

Back to top button