नकली वैक्सीन मामले में ED ने कोलकाता में 10 जगहों पर की छापेमारी

कोलकाता: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नकली वैक्सीन मामले में बुधवार को कोलकाता में 10 जगहों पर छापेमारी की, अधिकारियों ने कोलकाता में अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की, अधिकारियों ने भी छापेमारी की पुष्टि की है। इससे पहले, एक आईएएस अधिकारी के रूप में प्रतिरूपण कर रहे देबंजन देब को कोलकाता पुलिस ने नकली टीकाकरण अभियान चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

बता दें कि 3 जुलाई को विशेष जांच दल (एसआईटी) के जासूसी विभाग ने देबंजन देब के कार्यालय पर छापा मारा था। कोलकाता पुलिस के अनुसार, उपस्थिति रजिस्टर, आगंतुक पर्ची, नौकरी के लिए आवेदन, नकली निविदा दस्तावेज और कई अन्य जैसी भारी सामग्री जब्त की गई।

इससे पहले, टीएमसी सांसद मिमी चक्रवर्ती को इस तरह के शिविर में कथित रूप से नकली टीकाकरण दिए जाने के कुछ ही दिनों बाद मामले की जांच के लिए पुलिस द्वारा 25 जून को एक एसआईटी का गठन किया गया था, बाद में चक्रवर्ती की शिकायत के आधार पर देब को गिरफ्तार कर लिया गया। 26 जून को, पश्चिम बंगाल सरकार ने कोलकाता में नकली COVID-19 टीकाकरण के प्रभाव की जांच करने और सुधारात्मक कार्रवाई करने के लिए चार सदस्यीय विशेषज्ञ समिति का गठन किया था।

यह भी पढ़ें: Supreme court की फटकार के बाद Yogi सरकार दोषी अधिकीरियों पर शक्त

Related Articles