IPL
IPL

पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के कई ठिकानों पर ED का छापा

पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के घर पर प्रवर्तन निदेशालय ( Enforcement Directorate ) का छापा पड़ा है।

लखनऊ: रेप केस मामले में जेल में बंद यूपी ( UP ) के पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के घर पर प्रवर्तन निदेशालय ( Enforcement Directorate ) का छापा पड़ा है। अमेठी के आवास विकास कालोनी में स्थित गायत्री प्रसाद प्रजापति के घर पर लगभग आधा दर्जन अधिकारी पहुंचे। इलाहाबाद से आई ( ED ) की टीम ने गायत्री के घर की गहनता से छानबीन की।

इलाहाबाद से आयी टीम ने गायत्री के दो ठिकानो पर छानबीन की, ( ED ) की टीम में पुलिस ने भी जुड़ कर काम किया, एक टीम में करीब आधा दर्जन ईडी के अधिकारी व कर्मचारी तथा स्थानीय पुलिस बल हैं। इसके अलावा लखनऊ में विभूतिखंड के ओमेक्स ( Omex ) में गायत्री के बेटे अनिल प्रजापति के ऑफिस में भी ईडी ( ED ) ने छापेमारी की है।

आपको बतादें कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में गायत्री का बेटा अनिल पहले से ही जेल में बंद है। अनिल प्रजापति पर जालसाजी, धोखाधड़ी समेत कई मुकदमे दर्ज हैं, जिसको लेकर काफी लम्बे समय से लखनऊ पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। और जब अनिल प्रजापति कोर्ट में पेशी के दौरान अपने पिता से मिलने आने वाले था, उसी दौरान पुलिस ने उसे हजरतगंज से ही गिरफ्तार कर लिया गया था।

ईडी के ज्वाइंट डायरेक्टर ( Joint Director ) राजकेश्वर सिंह ने बताया कि गायत्री प्रजापति के लखनऊ, कानपुर और अमेठी में सात ठिकानों पर ईडी ( ED ) की जांच चली। आज सुबह करीब 5:00 बजे ज़िला मुख्यालय ( District headquarters ) पहुंची ईडी की टीम दोनों स्थानों पर रवाना हुई। 7:00 बजे ईडी की टीम ने आवास विकास स्थित गायत्री प्रजापति के निजी आवास एवं चालक रामराज के घर में छापेमारी की। बताया जाता है कि गायत्री के चालक ( Driver ) रामराज उर्फ छोटू के पास भी 200 करोड़ की प्रापर्टी है।

 

यह भी पढ़े: राजस्थान में जमा देने वाली ठण्ड का क़हर

 

Related Articles

Back to top button