बेटों के बाद बेटी मीसा भारती ने बढ़ाई लालू की मुश्किलें, प्रवर्तन निदेशालय ने की बड़ी कार्रवाई

0

नई दिल्ली। बिहार के पूर्व सीएम और राजद अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं। पहले बेटे तेजस्‍वी की वजह से परेशानी में आए। फिर बेटी मीसा भारती और दामाद शैलेष की बेनामी संपत्ति का लेकर मुश्किलों का सामना करना पड़ा। सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय ने मीसा भारती पर बड़ी कार्रवाई की है।

मीसा भारती पर बड़ी कार्रवाई

मीसा भारती पर बड़ी कार्रवाई होने से समर्थकों में नाराजगी

सूत्रों से ये खबर मिली है कि प्रवर्तन निदेशालय दिल्ली के पालम का वो फार्म हाउस जब्त करने वाला है जो लालू की बेटी मीसा भारती और दामाद शैलेश का है। ऐसी खबर आने से लालू के परिवार और समर्थकों में जबरदस्‍त रोष है।

यह भी पढ़ें: इनकम टैक्‍स अधिका‍रियों ने मीसा भारती से सात घंटे तक‍ की पूछताछ

फर्जी कंपनियों के जरिए जुटाए गए पैसे से खरीदा फार्म हाउस

मीसा और शैलेष पर आरोप है कि ये फार्म हाउस फर्जी कंपनियों के जरिए जुटाए गए पैसे से खरीदा गया है। आज की तारीख में इस फार्म हाउस की कीमत करीब पचास करोड़ रुपये से ज्यादा है। ये फार्म हाऊस दिल्ली के पालम में स्थित हैं।इसका नाम 26 पालम फार्म हाऊस है।

यह भी पढ़ें:  यादव परिवार पर कसा इनकम टैक्स विभाग का शिकंजा, मीसा भारती की 4 संपत्तिया…

मीसा और शैलेष से दोबारा पूछताछ की तैयारी में ईडी

ईडी मीसा और शैलेश के जवाबो से संतुष्ट नहीं है। इसलिए अब मीसा और शैलेष से दोबारा पूछताछ की तैयारी हो रही है। मीसा और शैलेश की कंपनी मिशेल पर आरोप हैं कि इसी कंपनी में चार शैल कंपनियों के जरिए पैसा आया था और इसी पैसे से दिल्ली में फार्म हाऊस खरीदा गया था।

यह भी पढ़ें: बेनामी संपत्ति मामला : मीसा भारती की जगह उनके वकील आयकर विभाग के…

मीसा का सीए हो चुका है गिरफ्तार

ईडी इस मामले में शैल कंपनी के मालिक जैन बंधुओं और शैलेश के सीए राजेश अग्रवाल को गिरफ्तार कर चुका है। अब तक पूछताछ के दौरान पता चला है कि शैल कंपनियो में बैठे इन लोगों ने इस शेयर को ट्रासंफर करने के लिए बाकायदा अपनी फीस वसूल की थी। ईडी ने मीसा और शैलेश के ठिकानों पर 8 जुलाई को छापेमारी की थी।

मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में हुई थी सीए की गिरफ्तारी

ईडी ने मिशेल कंपनी को पैसा देने वाली फर्जी कंपनियों के मालिक वीके जैन और एसके जैन को गिरफ्तार किया था। इसी के आधार पर सीए राजेश अग्रवाल की गिरफ्तारी हुई थी. वहीं, आयकर विभाग को शक है कि मीसा और शैलेस के पास बेनामी संपत्तियां हैं। इस मामले में पिछले महीने आयकर विभाग मीसा भारती से पूछताछ कर चुका है। ईडी मीसा और शैलेश के सीए राजेश अग्रवाल के खिलाफ कोर्ट में आरोप पत्र दायर कर चुका है। राजेश अग्रवाल अभी तिहाड़ जेल में बंद है।

loading...
शेयर करें